Cyclone Yaas, Weather Today Live Updates: अगले 12 घंटों में YAAS के और गंभीर चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना

अगले 12 घंटों के दौरान गंभीर चक्रवाती तूफान YAAS के और भी गंभीर चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, यह अब पारादीप से लगभग 390 किलोमीटर और ओडिशा के बालेश्वर से 490 किलोमीटर की दूरी पर केंद्रित है। अभी तक लगभग 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलते हुए, इसके कल दोपहर करीब ओडिशा के बालासोर के आसपास उत्तर ओडिशा पश्चिम बंगाल तट को पार करने की उम्मीद है।

ओडिशा सरकार ने चक्रवाती तूफान YAAS के प्रभाव को कम करने के लिए सभी एहतियाती उपाय किए हैं। सभी संबंधित जिला कलेक्टरों को विशेष रूप से उत्तरी ओडिशा के तटीय जिलों में निचले इलाकों और संवेदनशील क्षेत्रों से लोगों की निकालने की प्रक्रिया आज दोपहर तक पूरी करने के लिए कहा गया है।

एनडीआरएफ की 50 से अधिक टीमों और ओडीआरएएफ की 60 से अधिक टीमों सहित पर्याप्त संख्या में राहत और बचाव दल बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान से सबसे अधिक प्रभावित होने वाले क्षेत्रों में विभिन्न स्थानों पर तैनात हैं।

आसन्न चक्रवात के मद्देनजर ओडिशा सरकार ने चक्रवात से प्रभावित होने वाले क्षेत्रों के लोगों से स्थानीय प्रशासन के साथ सहयोग करने और चक्रवात और कोविड -19 सुरक्षा उपायों को सुचारू रूप से चलाने और लागू करने की अपील की है। इन क्षेत्रों के लोगों को आम, कटहल और नारियल जैसे मौसमी फलों को इकट्ठा करने के लिए बाहर न निकलने की सलाह दी गई है जो आमतौर पर चक्रवात के प्रभाव में गिर जाते हैं।

जहां विशेष रूप से बालेश्वर, भद्रक, जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा और मयूरभंज जिलों में बड़ी संख्या में बचाव, राहत और बहाली दल जुटाए गए हैं, इन कार्यों की निगरानी इनमें से प्रत्येक जिले में वरिष्ठ स्तर के सचिवों और पुलिस अधिकारियों द्वारा की जा रही है।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published.