IND VS AUS: क्या भारत की बैटिंग सुधारने ऑस्ट्रेलिया जाएंगे राहुल द्रविड़? जानें राजीव शुक्ला का जवाब

भारतीय क्रिकेट टीम का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था। भारतीय टीम दूसरी पारी में मात्र 36 रनों पर ढेर हो गई थी, जो टेस्ट क्रिेकेट में उसका न्यूनतम स्कोर है। इसके बाद टीम इंडिया के बल्लेबाजों की जमकर आलोचना हो रही है। इसके बाद नेशनल क्रिेकेट एकेडमी (NCA) प्रमुख राहुल द्रविड़ को टीम की मदद के लिए ऑस्ट्रेलिया भेजे जाने की मांग की जा रही थी। बीसीसीआई ने इस बारे में अपनी राय प्रकट कर दी है।

बीसीसीआई के उपाध्यक्ष बनने जा रहे राजीव शुक्ला ने ANI से चर्चा के दौरान कहा, हम खुश नहीं है क्योंकि यह अच्छा स्कोर नहीं था। हम चिंतित हैं। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह भी इसको लेकर चिंतित है और टीम के प्रदर्शन को बेहतर करने के लिए प्लान बनाया जा रहा है। वे भारतीय टीम प्रबंधन के संपर्क में हैं और मुझे विश्वास है कि अगले मैच में टीम का प्रदर्शन बेहतर होगा।

यह भी पढ़े- CM Shivraj ने 3 पुलिसकर्मियों को किया नौकरी से निलंबित, SP का तबादला

एनसीए प्रमुख राहुल द्रविड़ को ऑस्ट्रेलिया भेजने की खबरों के संबंध में शुक्ला ने कहा, किसी को भी ऑस्ट्रेलिया नहीं भेजा जा रहा है। पहले टेस्ट की पहली पारी में हमारा प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया से बेहतर रहा था। दूसरी पारी में हमारी बल्लेबाजी पंक्ति चरमरा गई। ऐसा कभी-कभी हो जाता है। सुधार के उपाय किए जा रहे हैं और हमारे खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करने की काबिलियत रखते हैं। मेलबर्न की पिच को ध्यान में रखकर टीम कॉम्बिनेशन तय किया जाएगा और टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी।

उन्होंने कहा, ऑस्ट्रेलिया का दौरा हमेशा से ही चुनौतीपूर्ण रहा है और वहां उनके गेंदबाजों का सामना करना मुश्किर रहता है। भारतीय बल्लेबाजों ने वहां अच्छा प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। विराट कोहली की कमी टीम को खलेगी, लेकिन बाकी के खिलाड़ी भी दमदार प्रदर्शन करने की काबिलियत रखते हैं।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *