Covid-19: शिक्षा मंत्रालय की अपील- मई में होने वाली सभी ऑफलाइन परीक्षाएं पोस्टपोन करें

Covid-19: शिक्षा मंत्रालय की अपील- मई में होने वाली सभी ऑफलाइन परीक्षाएं पोस्टपोन करें

 

शिक्षा मंत्रालय ने मई, 2021 के महीने में निर्धारित सभी ऑफलाइन परीक्षाओं को स्थगित करने का आग्रह किया है.

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

नई दिल्ली. देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों (Covid-19 Case) से उत्पन्न स्थिति को ध्यान में रखते हुए शिक्षा मंत्रालय (Ministry of Education) ने केन्द्र सरकार से सहायता प्राप्त सभी संस्थानों से सोमवार को कहा कि वे मई में होने वाली सभी ऑफलाइन परीक्षाओं को स्थगित (Offline examinations postponed) कर दें. केन्द्र सरकार के निर्देश के दायरे में सभी आईआईटी, एनआईटी, आईआईआईटी (ट्रिपल आईटी) और केन्द्रीय विश्वविद्यालय आएंगे. केन्द्र से सहायता प्राप्त संस्थानों के प्रमुख को भेजी गयी चिट्ठी में उच्च शिक्षा सचिव अमित खरे ने सभी से कहा है कि इस महीने होने वाली सभी ऑफलाइन परीक्षाओं को स्थगित कर दिया जाए.

 

 

ऑनलाइन परीक्षाएं रह सकती हैं जारी

 

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

शिक्षा मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘ऑनलाइन परीक्षाएं आदि जारी रह सकती हैं. फैसले की समीक्षा जून, 2021 के पहले सप्ताह में की जाएगी. संस्थानों को यह सुनिश्चित करने की सलाह दी जाती है कि अगर संस्थान में किसी को भी किसी प्रकार की सहायता की आवश्यकता हो तो तुरंत उसकी मदद की जाए ताकि वे संकट से जल्द से जल्द उबर सकें.’’

wAAACH5BAEAAAAALAAAAAABAAEAAAICRAEAOw==

पात्र लोगों को टीका लगाने के लिए प्रोत्साहित करने की जरूरत

 

उन्होंने कहा, ‘‘सभी संस्थानों को पात्र लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने की जरुरत है और यह सुनिश्चित करना है कि सुरक्षित बने रहने के लिए कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन हो.’’ देश में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के बाद उत्पन्न विकराल स्थिति की पृष्ठभूमि में परीक्षाओं पर यह फैसला लिया गया है.




 

 

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:


Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *