Corona News: कॉलेजों में 1 और 2 वर्ष के विद्यार्थियों को प्रमोट करने की तैयारी

 

 

कोरोना संकट (Corona crisis) के चलते लगातार दूसरे वर्ष कॉलेजों के प्रथम और द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों को प्रमोट करने की तैयारी शुरू हो गई है। उच्च शिक्षा निदेशक ने गुरुवार दोपहर दो बजे तक सभी कॉलेज प्रिंसिपलों से सुझाव मांगे हैं। प्रिंसिपलों से पूछा है कि अगर विद्यार्थियों को बिना परीक्षा परिणाम प्रमोट करना है तो उसका क्या आधार हो। दाखिला प्रक्रिया पर भी सुझाव मांगे हैं। इसके अलावा आखिरी सेमेस्टर और अंतिम वर्ष की परीक्षाओं के आयोजन का तरीका भी पूछा है।

सुझावों के आधार पर शिक्षा निदेशालय रिपोर्ट तैयार कर सरकार को भेजेगा। कैबिनेट बैठक में इस पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा की ओर से जारी पत्र में कहा है कि कोरोना की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है। ऐसे में विद्यार्थियों, शिक्षकों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए एहतियात बरतने की आवश्यकता है। निदेशक ने सभी प्रिंसिपलों से सुझाव देने से पहले अन्य हितधारकों अभिभावकों और शिक्षकों से भी चर्चा करने को कहा है। निदेशक ने कॉलेजों को खोलने पर भी अपनी राय देने को कहा है।

 

 

शिक्षकों-गैर शिक्षकों को बुलाने, ऑनलाइन पढ़ाई पर भी मांगी राय

कॉलेज प्रिंसिपलों से शिक्षकों और गैर शिक्षकों को परिसरों में बुलाने पर भी राय देने को कहा गया है। ऑनलाइन पढ़ाई कैसे जारी रखें। इसको लेकर भी सुझाव देने को कहा है।

शिक्षकों को विद्यार्थियों से लगातार संपर्क बनाए रखने के दिए निर्देश

शिमला। उच्च शिक्षा निदेशक ने सभी कॉलेज शिक्षकों से विद्यार्थियों से लगातार संपर्क बनाए रखने को कहा है। उन्होंने कहा कि परीक्षाओं का फैसला होने तक सभी विद्यार्थियों को रिवीजन करवाई जाए। विद्यार्थियों की शंकाओं को भी शिक्षक प्राथमिकता पर दूर करें।

 

 

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

 

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.