गजब! 52 करोड़ का है इस गाड़ी का नंबर, कार के फीचर्स और VIDEO देख आप भी हो जाएंगे शॉक

 

गजब! 52 करोड़ का है इस गाड़ी का नंबर, कार के फीचर्स और VIDEO देख आप भी हो जाएंगे शॉक
Bugatti Chiron

 

चाहे मोबाइल नंबर की बात हो या फिर गाड़ी के नंबर की सबको फैंसी नंबर रखने का शौक होता है. ये फैंसी नंबर लोगों को काफी आकर्षित करते हैं लेकिन क्या आपने कभी सुना है किसी ने नंबर लेने के लिए 52 करोड़ रुपये खर्च कर दिए हों. आपको पढ़ने और सुनने में भले ही अजीब लगे लेकिन ये सच है. एक ग्राहक ने अपनी Bugatti Chiron कार के लिए 52 करोड़ रुपये का नंबर खरीद लिया.

 

Bugatti Chiron के कीमत की बात करें तो यह वैसे ही एक महंगी कार है. इस सुपर कार की कीमत 25 करोड़ रुपये हैं और कस्टमाइजेशन के हिसाब से इसकी कीमत और बढ़ सकती है. लेकिन इसके लिए जो नंबर प्लेट इस कार के लिए खरीदा गया वो इस सुपर कार की कीमत से दोगुनी है. YouTube पर Mo Vlogs नाम के एक चैनल पर अपलोड किए गए वीडियो में इस कार के बारे में और इसके नंबर प्लेट के बारे में जानकारी दी गई है.

 

वीडियो में दी गई जानकारी के अनुसार इस कार के रजिस्ट्रेशन नंबर की कीमत 7,000,000 डॉलर है जो करीब 52 करोड़ रुपये होते हैं. अगर देखा जाए तो यह Bugatti Chiron की कीमत से दोगुना से भी ज्यादा है. इस नंबर प्लेट पर सिर्फ ‘9’ लिखा है जो अपने मामले में बेहद अलग है.

 

क्यों है इस कार के नंबर की इतनी ज्यादा कीमत

Mo vlog के इस वीडियो में नंबर प्लेट के इतनी ज्यादा कीमत होने के बारे में भी बताया गया है. इसमें कहा गया है कि रजिस्ट्रेशन प्लेट की कीमत इसपर लगे नंबर के साइज पर निर्भर होती है. जैसा की हम लोग देख सकते हैं कि Bugatti Chiron में सिर्फ सिंग डिजिट का नंबर प्लेट लगा है इसलिए इसकी कीमत इतनी ज्यादा है. अगर आप ज्यादा नंबर वाला नंबर प्लेट लेते हैं तो इसकी कीमत कम होगी.

 

 

इन नंबर प्लेट्स की कीमत समय के साथ बढ़ती रहती हैं. ऐसे कई लोग हैं जो नंबर प्लेट्स में इन्वेस्ट करते हैं और बाद में उसे बेचकर बड़ा प्रॉफिट कमाते हैं. इसके लिए स्पेशल ऑक्शन का आयोजन किया जाता है और फिर इन्हें बेचा जाता है.

 

Bugatti Chiron की कुछ खास बातें

Bugatti Chiron के खासियत की बात करें तो इस वीडियो में दिखाई गई कार Chiron Sport है. इसे 2018 में जेनेवा इंटरनेशनल मोटर शो में पेश किया गया था. Chiron Sport कार Chiron का स्पोर्ट वर्जन है. यह स्टैंडर्ड Chiron से 18 किलोग्राम हल्की है. इसके साथ इसके रियर एक्सेल पर टॉर्क-वेक्टरिंग डिफ्रेंशियल दिए गए हैं जो कॉर्नर्स को आसानी कर्व आउट करती है. इसके साथ इसमें मजबूत सस्पेंशन सेटअप दिया गया है जो इसे हैंडल करने में और बेहतर बनाते हैं. Buggati ने इस कार में Aero को भी अपडेट किया है.

 

 

 

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

 

 

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *