रीवा में कोरोना से एक की मौत, वहीं जिले में 20 नए पॉजिटिव आए

 

रीवा में कोरोना से एक की मौत,  वहीं जिले में 20 नए पॉजिटिव आए


रीवा | संजय गांधी अस्पताल में कोरोना संक्रमितों की मौत का सिलसिला नहीं थम रहा है। रविवार को भी एक और कोरोना पॉजिटिव की मौत हो गई। वहीं जिले में 20 नए पॉजिटिव आए हैं।

बताया गया कि एसजीएमएच में अब तक 83 से अधिक संक्रमितों की मौत हो चुकी है। अस्पताल में अब तक चिकित्सक, नर्स, वार्ड ब्यॉय सहित कुल 53 संक्रमित हो चुके हैं। इसको लेकर अस्पताल स्टाफ की भी चिंता बढ़ गई है। प्रभारी डीन के मुताबिक, रीवा निवासी मरीज को रैफर किया गया था। सतना पहुंच गया था। वहां से वापस रीवा लाने के दौरान रास्ते में ही मौत हो गई थी। इसके अलावा अस्पताल में कई की हालत गंभीर बनी हुई है। उधर, इंदौर में भर्ती शिशु एवं बाल्य रोग विभागाध्यक्ष डॉ. बजाज की तबियत में मामूली सुधार बताया जा रहा है। अभी उन्हें बेंटीलेटर पर रखा गया है।

मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक, जिले में रविवार को निले 20 नए संक्रमित ज्यादातर हाइरिस्क में चिह्नित लोग हैं। शहर के दीनदयाल धाम, चोरहटा, सिविल लाइन, इंद्रानगर मिलाकर शहर में 11 नए संक्रमित मिले हैं। सभी को केयर सेंटर में शिफ्ट किया गया है। 

हनुमना में फिर एक साथ पांच संक्रमित पिलने से हड़कंप मचा है। हनुमना में नए केस मिलने से पहले संक्रमित हो चुके मरीजों की चिंता बढ़ गई है। इसी तरह गोविंदगढ़ में लगातार कई दिनों से मरीजों की संख्या बढ़ रही है। रविवार को भी दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सिरमौर और गंगेव में एक-एक मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव है। वहीं कोरोना केयर सेंटर में भर्ती 23 मरीज ठीक होने पर रविवार को घर भेज दिए गए।

26 नए कंटेनमेंट घोषित

जिले में 26 नए कंटेंनमेंट क्षेत्र घोषित किए गए है। नगर निगम के वार्ड 16 रवीन्द्र नगर में संदीप मार्कों का घर, वार्ड 44 महाजन टोला में डीसी श्रीवास्तव का घर, वार्ड 24 पीटीएस चौंक में अभिषेक सिंह के घर को, वार्ड 4 आदेश दिए हैं। कलेक्टर ने त्योंथर तहसील के वार्ड एक में सोनू कुशवाहा का घर, तहसील गुढ़ के वार्ड 13 शैलेन्द्र कोल के घर एवं वार्ड एक रागनी सोंधिया के घर, वार्ड 9 में लीलावती साकेत के घर, ग्राम महुली, के वार्ड 13 में सुनील कुमार कोल के मकान से धाकड़ हरिजन के मकान तक, ग्राम सोनौरी के शासकीय स्कूल के पास वीरेन्द्र तिवारी के घर, नगर परिषद त्योंथर वार्ड 2 में रामबाबू के, मकान से सतीश वर्मा के मकान तक, ग्राम अतरसुइयां के वार्ड 9 में केशव, माझी के मकान से सत्यभान बसोर के मकान तक, ग्राम मझिगवां के वार्ड 3 में बृजभान साकेत के मकान से देवनाथ के मकान तक, नगर परिषद त्योंथर के वार्ड एक में राजेश पाण्डेय के मकान से देवेन्द्र सिंह के मकान तक, ग्राम टगहा के वार्ड 11 में झालिम सिंह के मकान से महेन्द्र सिंह के मकान तक, ग्राम चंदई के वार्ड 7 में अनिल कुशवाहा के मकान से हनुमानपुरी के मकान तक, ग्राम सोहागी के वार्ड 17 में गणेश कोल के मकान से शिवनाथ हरिजन के मकान तक एवं ग्राम रहट के हरिजन बस्ती आंगनवाड़ी केन्द्र के पास तेजभान साकेत के घर को कंटेनमेंट क्षेत्र बनाने के आदेश दिए हैं।

5 कंटेनमेंट एरिया को समाप्त

जिले के 5 कंटेनमेंट एरिया को समाप्त कर दिया गया है। बैकुंठपुर के खरौली के वार्ड 18, तहसील सिरमौर के ग्राम सगरा, नगर परिषद सिरमौर के वार्ड 10, हुजूर तहसील एरिया के ग्राम धौचट वार्ड 14 में उमा किराना के बगल में कमलेश पाण्डेय का घर, नगर समाप्त| परिषद मऊगंज के वार्ड 8 से कंटेनमेंट एरिया समाप्त किया गया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published.