रीवा में कोरोना का कहर, एक ही परिवार के 6 संक्रमित, थाने के मुंशी की मौत



 

रीवा. रीवा जिले में कोरोना का कहर नहीं थम रहा हैं। जहां एक ओर गंभीर मरीजों की मौत का सिलसिला बंद नहीं हो रहा कहीं रोज नए केस सामने आए रहे है। मंगलवार को भी संजय गांधी अस्पताल में मनगवां थाने के मुंशी ने इलाज की दौरान दमतोड़ दिया। एसजीएमएच में अब तक लगभग 90 मरीजों  की मौत हो चुकी है। संजय गांधी अस्पताल के covid वार्ड  में दर्जनभर मरीजों की हालत गंभीर जनी हुई है। 

मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक, मनंगवां थाने के मुंशी को 25 सितंबर को गंभीर स्थिति में मंजय गांधी अस्पताल में भेजा गया। इलाज के दौगन मंगलवार दोपहर मौत हो गईं। वही मंगलवार को जिले में 17 नए केस आए। बोदाबाग में एक ही परिवार में छह लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिब आई है। परिवार के आधिकांश लोगो को फीवर है। इसी तरह उर्रहट निवासी एक निजी मंस्थान के मैनेजर भी संक्रमित निकले हैं। 

रीवा शहर में 7 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रायपुर कर्चुलियान में तीन की रिपोर्ट संक्रमित हैं। त्योंधर व सिरमौर में दो-दो मरीज मिले हैं, जबकि जया, गंगेव और नईगढ़ी में एक-एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं, कोरोना केयर सेंटर से मंगलवार को 36 मरीज स्वस्थ होकर घर गए। जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 1700 के पार हो गया है। एक्टिव केस 356 हैं। 

प्रभारी अधीक्षक की तबियत में सुधार

इंदौर में भर्ती संजय गांधी अस्पताल के प्रभारी अधीक्षक डॉ नरेश बजाज की तबियत मे सुधार आने लगा है। बताया गया कि डॉ बजाज के सांस में दिक्कत होने से श्वशन सहायक यंत्र लगा हुआ है। चिकित्सकों के मृुताधिक, डॉ. बजाज ने शिशु एवं बाल्य रोग विभाग के एक डॉक्टर से वीडियो कॉलिंग से बात भी की है।

बंदियों के अवकाश अवधि में वृद्धि

कैन्दीय जेल मे निरूद्ध बंदियों को पूर्व में 180 दिन के आपात अवकाश के स्थान पर अब 240 दिन का आपात अवकाश स्वीकृत किया गया है। केन्द्रीय जेल के अधीक्षक अनिल सिंह परिहार ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए जो 180 दिन अवकाश का उपभोग कर रहे थे और कै नवंबर  में जेल में वापस आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *