WhatsApp new feature chat lock

WhatsApp जल्द ही नई फीचर चैट लॉक को यूजर्स के लिए आ रहा है, क्या आप तैयार है इसका उसे करने के लिये

Meta ने घोषणा की कि WhatsApp अपनी सुरक्षा में एक लॉक के साथ एक नई सुविधा जोड़ता है जो विशिष्ट वार्तालापों को छिपा देगा। यह चैट लॉक WhatsApp के नियमित इनबॉक्स से एक नए फोल्डर में बातचीत को हटा देगा।

ऐप की सामान्य सुरक्षा के बजाय इस नए फ़ोल्डर को एक अलग पासवर्ड या बायोमेट्रिक, जैसे चेहरे की पहचान या फिंगरप्रिंट द्वारा लॉक किया जा सकता है।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

उपयोगकर्ता पहले से ही किसी भी स्मार्टफोन पर पासवर्ड या बायोमेट्रिक लॉक सेट कर सकते हैं। लेकिन कोई भी व्यक्ति जिसके पास आपकी चैट को लॉक होने से पहले एक्सेस है, वह सब कुछ अपनी आंखों से देख सकता है।

इस नए लॉक के साथ, उपयोगकर्ता अपनी पसंद की किसी भी बातचीत में अधिक सुरक्षा जोड़ सकते हैं और इच्छित बातचीत के लिए सूचनाएं भी छिपा सकते हैं।

ये भी पढ़े: Nikon Z8 फुल फ्रेम कैमरा कॉम्पैक्ट बॉडी के साथ, Z9 के स्पेक्स लॉन्च

Meta के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने एक फेसबुक पोस्ट में इस सुविधा की पुष्टि की। “WhatsApp में नए लॉक किए गए चैट आपकी बातचीत को और अधिक निजी बनाते हैं। वे एक पासवर्ड-सुरक्षित फ़ोल्डर में छिपे हुए हैं और सूचनाएं प्रेषक या संदेश सामग्री नहीं दिखाएंगी”- उन्होंने कहा।

WhatsApp पर चैट लॉक को सक्षम करने के लिए, उस विशिष्ट चैट पर जाएं जिसे आप लॉक करना चाहते हैं, और डीपी (डिस्प्ले पिक्चर) पर क्लिक करें, गायब होने वाले संदेश मेनू के ठीक नीचे चैट लॉक एक नए विकल्प के रूप में दिखाई देगा, चैट लॉक को सक्षम करें और अपने का उपयोग करके प्रमाणित करें। फोन पासवर्ड या बायोमेट्रिक्स।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन, एन्क्रिप्टेड चैट बैकअप, डिसअपीयरिंग मैसेज, स्क्रीनशॉट ब्लॉकिंग, और यह नियंत्रित करने की क्षमता कि आखिरी बार देखे गए स्टेटस को कौन एक्सेस कर सकता है, आदि WhatsApp की पहले से मौजूद सुरक्षा और गोपनीयता-केंद्रित विशेषताएं हैं।

ये भी पढ़े: Fast X शुक्रवार 19 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है, क्या आप तैयार हैं?

WhatsApp एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उपलब्ध फ्री-वेयर, क्रॉस-प्लेटफॉर्म मैसेजिंग सेवा है, जिसका स्वामित्व यूएस टेक समूह, Meta के पास है। यह मैसेजिंग एप्लिकेशन टेक्स्ट और वॉयस मैसेज, लिंक, फाइल और मल्टीमीडिया भेजने और प्राप्त करने के लिए सुविधाजनक है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *