Weather update – गलाने वाली ठंड से बचने के लिए डॉक्टर ने बताया उपा, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

mpnewsnow.com

मौसम की मार घने कोहरे के रूप में आम जीवन पर पड़ रहा है। स्थिति यह कि सुबह 9:00 बजे विजिबिलिटी 30 मीटर की भी नहीं है। तापमान के गिरने का रिकॉर्ड टूट रहा है। आने वाले 4 दिनों में ठंड से राहत मिलने की कोई संभावना नहीं बताई जा रही है। सूरज भी बादलों के बीच में छुप गया। दिन भर धूप के दर्शन नहीं हुए।

यह भी पढ़ें – Drug Mafia: ड्रग माफिया से जुड़े तीन और आरोपी गिरफ्तार

सबसे ज्यादा परेशानी वाहन चालकों को हो रही है। दिन में भी हेडलाइट जलाकर चल रहे हैं। लेकिन इससे भी कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। उन्नाव में भी मौसम का असर देखा जा सकता है। जब घना कोहरा लोगों को हाड़ कपाती ठंड का एहसास करा रहा है। डॉक्टरों ने ठंड से बचने के लिए घर पर ही रहने की सलाह दी है। साथ ही गर्म पदार्थों का सेवन करने को कहा है।

यह भी पढ़ें – कोर्ट ने Sushant Case में मीडिया को लगाई फटकार, दी चेतावनी

मौसम विभाग की माने तो आने वाले 5 दिनों तक तापमान गिरता नजर आएगा। घना कोहरा भी छाए रहने की संभावना जताई जा रही है। आज मंगलवार को दिन का अधिकतम तापमान 23 डिग्री रहने की संभावना बताई गई है। जबकि न्यूनतम दस तक जा सकता है। आगामी बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को भी अधिकतम तापमान 23 डिग्री रहने की संभावना बताई गई है। जबकि न्यूनतम तापमान 6 डिग्री तक होने की संभावना है। शनिवार व रविवार को तापमान के साथ कोहरे का असर कम होने की संभावना बताई गई है।

यह भी पढ़ें – Tandav Web series पर बवाल, शिवराज सरकार भी हुई गुस्सा, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

कोहरे का सबसे ज्यादा असर वाहनों के आवागमन पर पड़ रहा है। विजिबिलिटी लगभग 30 मीटर की है। जिससे वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रामादेवी से लेकर बर्रा, फूल बाग बड़ा चौराहा हैलट रावतपुर आदि व्यस्ततम चौराहों पर कोहरे का असर देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें – Indore: DAVV विद्यार्थियों को हाई स्पीड इंटरनेट सुविधा दी जाएगी

आज मंगलवार जब सभी ऑफिस खुले हैं और लोगों के ऑफिस निकलने का समय है। सड़क पर आवागमन भी अधिक है। इस संबंध में बातचीत करने पर वाई ब्लॉक निवासी राजेंद्र सिंह ने बताया कि कोहरे के साथ वायु की गुणवत्ता भी काफी खराब है। वहीं डॉक्टर जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलने की सलाह दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *