VI

JIO, Airtel सबकी हालत ख़राब, VI ने मार ली बाज़ी ग्राहकों को मिलेगी बड़ी सुविधा

VI

आधुनिक समय में टेलीकॉम उद्योग भारतीय अर्थव्यवस्था (telecom industry Indian economy) का महत्वपूर्ण हिस्सा है। टेलीकॉम सेक्टर (Telecom sector) आधुनिक युग में दिग्गज खिलाड़ी बन चुका है, जहां आपकी सारी आवश्यकताएं संचार के माध्यम से पूरी होती हैं।

भारतीय टेलीकॉम बाजार (Indian telecom market) में अपार प्रतिस्पर्धा देखने को मिलती है। वहीं, हाल ही में जियो इंडस्ट्रीज (Jio Industries) ने भारतीय टेलीकॉम बाजार में तहलका मचा दिया है। जियो ने अपनी आधुनिक और सस्ती सेवाओं के लिए खुद को प्रस्तुत किया है और आज वह भारतीय टेलीकॉम बाजार में मुख्य खिलाड़ी के रूप में उभर कर सामरिकी बाजी मार रही है।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जियो (JIO) के नेटवर्क द्वारा बाजार में उतारे जाने के बाद, एयरटेल ने जियो के प्रवेश के खिलाफ अपनी प्रतिक्रिया दर्ज की है। एयरटेल ने खुद को आधुनिकीकृत किया है और नई सेवाओं को लॉन्च करके अपनी प्रतिस्पर्धा को ठंडा करने का प्रयास किया है। हालांकि, वोडाफोन-आइडिया (वीआई) (Vodafone-Idea (Vi)) भी इस मुकाबले में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। वीआई (VI) को वोडाफोन और आइडिया (Vodafone and Idea) के मिलने के बाद से ही बाजार में एक मजबूत पहचान मिली है।

ये भी पढ़े : Jio के इस छोटे से डिवाइस ने कर डाला Apple को परेशान

वीआई (VI) के बाजार में अपनी प्रतिष्ठा को बनाए रखने के लिए कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। एक बड़ी चुनौती वीआई की आर्थिक स्थिति है। VI अपनी कठिनाइयों से लड़ रही है और अत्यधिक नुकसान का सामना कर रही है। कई आर्थिक परेशानियों के चलते, वीआई ने हाल ही में अपनी न्यूनतम सम्भावना को घटाने के लिए अपनी सेवाओं की कीमतों में बदलाव किया है।

भारतीय टेलीकॉम कंपनी वीआई (वोडाफोन-आइडिया) (Vi (Vodafone-Idea)) ने हाल ही में एक नया प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान के जरिए VI अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधाएं और सस्ते दाम प्रदान करने का वादा कर रही है। यह प्लान उन ग्राहकों के लिए एक बड़ी सुविधा हो सकती है जो VI की सेवाओं का उपयोग करते हैं।

Vi के 17 रुपये के प्लान की जानकारी

वोडाफोन-आइडिया (Vodafone-Idea) ने इस प्लान को अपनी वाउचर लिस्टिंग के तहत लॉन्च किया है। इस प्लान के तहत मोबाइल ऑपरेटर रात 12 बजे से सुबह 6 बजे के बीच अनलिमिटेड इंटरनेट डेटा ऑफर करता है। यह योजना 1 दिन की वैधता के साथ आती है और इसमें कोई अन्य सेवा वैधता या आउटगोइंग एसएमएस शामिल नहीं है। यह प्लान उन यूजर्स के लिए है जो दूसरे प्लान में अनलिमिटेड डेटा का विकल्प मिस कर रहे थे।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यह प्लान भी एक प्रीपेड वाउचर है और उपरोक्त प्लान के समान लाभ प्रदान करता है लेकिन 7 दिनों की विस्तारित वैधता के साथ। Vi ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जानकारी दी है कि यह पैक 168 घंटों के लिए वैध होगा। हालाँकि, इसमें कोई सेवा वैधता या आउटगोइंग एसएमएस, या अन्य लाभ शामिल नहीं होंगे।

विशेष रूप से, 17 रुपये और 57 रुपये दोनों प्लान या अन्य वाउचर का लाभ पाने के लिए, उपयोगकर्ताओं को एक सक्रिय प्लान की आवश्यकता होगी।

Vi 1,999 रुपये के प्लान की जानकारी

Vi ने इस प्लान को अपने प्रीपेड अनलिमिटेड पैक ऑफरिंग के तहत लॉन्च किया है। इस प्लान के साथ, टेलीकॉम कंपनी अनलिमिटेड कॉलिंग, 1.5GB दैनिक डेटा और प्रति दिन 100 एसएमएस प्रदान करती है। दैनिक कोटा उपयोग के बाद, डेटा स्पीड 64 केबीपीएस तक कम हो जाएगी। इसके अतिरिक्त, दैनिक 100 एसएमएस सीमा के बाद, टेलीकॉम कंपनी प्रति लोकल 1 रुपये और 1.5 रुपये प्रति एसटीडी एसएमएस शुल्क लेगी। प्लान में 250 दिन यानी करीब 8 महीने की वैलिडिटी मिलती है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *