Vedanta

वेदांता अपने एल्युमीनियम कारोबार की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने के लिए 564 करोड़ रुपये में एथेना छत्तीसगढ़ बिजली खरीदेगी

Vedanta
Vedanta

वेदांत लिमिटेड ने गुरुवार (7 जुलाई) को कहा कि वह कर्ज में डूबी एथेना छत्तीसगढ़ पावर लिमिटेड में 100 फीसदी हिस्सेदारी 564 करोड़ रुपये में हासिल करेगी।

564.67 करोड़ रुपये के खरीद मूल्य पर अधिग्रहण चालू वित्त वर्ष में पूरा होने की उम्मीद है, और प्रतिफल नकद के रूप में है कंपनी ने एक नियामक फाइलिंग में कहा , “वेदांत लिमिटेड एथेना छत्तीसगढ़ पावर लिमिटेड की चुकता पूंजी का 100% अधिग्रहण करेगी ।”

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इसे भी पढ़ें :- Bagless day: छत्तीसगढ़ सरकार ने शनिवार को बैगलेस दिवस घोषित किया

यह अधिग्रहण वेदांता एल्युमीनियम व्यवसाय के लिए बिजली की आवश्यकता को पूरा करेगा और ऊर्ध्वाधर एकीकरण के माध्यम से बिजली की खपत से संबंधित लागत लाभ प्रदान करके सहक्रियाओं को जोड़ देगा।

एथेना एक 1,200 मेगावाट बिजली संयंत्र है जो झांजगीर चांपा जिले, छत्तीसगढ़, भारत में बाल्को से लगभग 80 किमी और झारसुगुडा से 180 किमी की दूरी पर स्थित है।

एथेना को 15 मई 2019 को कॉर्पोरेट दिवाला समाधान प्रक्रिया (“CIRP”) के तहत भर्ती कराया गया था और 13 मई 2021 को NCLT हैदराबाद बेंच ने कंपनी की परिसमापन प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया था। संयंत्र में 600 मेगावाट की दो इकाइयां हैं। यूनिट 1 और यूनिट 2 क्रमशः लगभग 80 प्रतिशत और 30 प्रतिशत पूर्ण हैं और इसलिए, कंपनी कभी भी चालू नहीं हुई है।

इसे भी पढ़ें :- Second Hand Hero HF Deluxe: 15000 रुपए में 5 महीने पुरानी दमदार माइलेज बाइक खरीदे, देखें डिटेल्स

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यह संयंत्र राष्ट्रीय राजमार्गों और रेलवे स्टेशनों से अच्छी तरह जुड़ा हुआ है और इसके जल स्रोत, महानदी नदी और ईंधन स्रोत के निकट भी स्थित है।

Follow 👇

Follow our social media for live updates:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *