MPNEWSNOW.COM

MP: भोपाल, इंदौर और जबलपुर में टीकाकरण अभियान शुरू, पहला टीका लगाया गया

MPNEWSNOW.COM

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सुबह 10.30 बजे देशभर में एक साथ टीकाकरण अभियान का शुभारंभ कर दिया। उन्होंने इस मौके पर कहा कि हर किसी की जबान पर यही सवाल था कि कोरोना की वैक्सीन कब आएगी। बहुत कम समय में आ गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को वैक्सीन आने पर बधाई दी।

यह भी पढ़ें – WhatsApp का सामने आया असली चेहरा, भारत के साथ कर रहा है ‘खेल’!

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

भोपाल के हमीदिया अस्पताल में 10.15 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहुंचे। उन्होंने अस्पताल की व्यवस्था का जायजा लिया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ ही चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग भी मौजूद थे। हमीदिया अस्पताल परिसर में आयोजित कार्यक्रम स्थल को रंगोली और पुष्पों से सजाया गया था। यह रंगोली मेडिकल स्टाफ ने बनाया था। वैक्सीनेशन अभियान की तैयारी पूरी। थोड़ी देर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हमीदिया अस्पताल पहुंचेंगे।

यह भी पढ़ें – Covid-19 के खिलाफ आज से टीकाकरण, PM Modi करेंगे उद्घाटन

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी के आह्वान पर सभी एकजुट हुए। समय रहते लॉकडाउन हो जाने से आवश्यक व्यवस्थाएं करने का समय भी मिला। मध्यप्रदेश में आउट ऑफ कंट्रोल नहीं होने दिया गया। कोरोना से नागरिकों के बचाव के लिए सभी आवश्यक प्रबन्ध किए गए। चौहान ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री जी को बधाई देता हूँ। वे दूरदर्शी हैं। उन्होंने पहले ही संकट को पहचान लिया था। प्रधानमंत्री जी ने तो #COVID19 आते ही टास्क फोर्स बना दिया था। उन्होंने सभी व्यवस्थाएं कीं और लोगों को वायरस से बचाने का कार्य किया। चौहान ने कहा कि कोविशील्ड और कोवैक्सीन दोनों पूरी तरह सुरक्षित हैं।

यह भी पढ़ें – Gwalior: खुशखबरी बंद पैसेंजर ट्रेनें जल्द दौड़ेंगी पटरी पर, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

चौहान ने कहा कि प्रदेश में अभियान के प्रथम चरण में करीब सवा चार लाख हेल्थ केयर वर्कर्स को टीका लगाया जाएगा, जिन्होंने हम सबकी जिन्दगी बचाने का कार्य किया है। पहला टीका सफाई मित्र को लगाया जायेगा। यह इनकी सेवाओं का सम्मान भी होगा, जो कोरोना काल में उन्होंने की है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *