UP Corona Update: एकेडमी में जांच के दौरान 21 नए कोरोना वायरस के मामले पाए गए

Corona Update

गाजियाबाद। जनपद में कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण (infection) फिर से पांव पसारने लगा है। इस कड़ी में गाजियाबाद (Ghaziabad) में अब एक एकेडमी में जांच के दौरान 21 नए कोरोना वायरस (Corona virus) के मामले पाए गए हैं। फिलहाल एहतियात के तौर पर प्रशासन ने एकेडमी का एक टावर और गेस्ट हाउस का एक हिस्सा पूरी तरह सील कर दिया है और जो लोग संक्रमित पाए गए हैं, उनके संपर्क में आने वाले सभी लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

यह भी पढ़ें – Bus Accident: बीकानेर-फलोदी हाईवे पर बस व ट्रेलर की भिड़ंत, 5 की मौत

दरअसल, जिले में शुक्रवार को कोरोना के 21 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार अब गाजियाबाद में कुल मरीजों की संख्या 26,848 पहुंच गई है। हालांकि गनीमत यह है कि यहां पर रिकवरी रेट 99% से ऊपर है। उधर प्रशासन पूरी तरह से इस मामले को लेकर अलर्ट है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक गुरुवार को 6 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए। फिलहाल गाजियाबाद में एक्टिव मरीजों की संख्या 88 है।

यह भी पढ़ें – Rewa News: जीडीसी कॉलेज गेट के सामने बुजुर्ग महिला की हुई हत्या

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए गाजियाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी नरेंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि जिले में सीपीडब्ल्यूडी के गेस्ट हाउस और वहां ट्रेनिंग कर रहे इंजीनियरों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। जिसमें शुरुआती दौर में 3 इंजीनियर संक्रमित पाए गए थे। इसके अलावा उनके संपर्क में जितने भी लोग आए, उन सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। एंटीजन टेस्ट के दौरान 21 नए मामले सीपीडब्ल्यूडी मैं सामने आए हैं। एहतियात के तौर पर सीपीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस और एक टावर पूरी तरह सील कर दिया गया है। साथ ही वहीं पर कोविड-19 भी बनाया गया है, जो लोग संक्रमित पाए गए हैं उन्हें वहीं पर आइसोलेट किया गया है।

यह भी पढ़ें – Weather Forecast: बूंदाबांदी से 6 डिग्री लुढ़का पारा, आज आंधी तूफान की चेतावनी

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जिले में वैक्सीनेशन का कार्य जोरों पर चल रहा है। फिलहाल 60 साल या ऊपर के लोगों या किसी बीमारी से ग्रसित लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। अगले फेस में अन्य लोगों के लिए भी वैक्सीनेशन का कार्य किया जाएगा। जब तक पूरी तरह जिले में वैक्सीनेशन का कार्य ना हो जाए, सभी लोगों को मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल अवश्य करना चाहिए। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया जाना चाहिए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.