RAS अधिकारियों को पांच लाख की रिश्वत लेते ट्रैप किया

mpnewsnow.com

जयपुर। एसीबी ने राजस्थान के दो आरएएस अधिकारी Pushkar Mittal और Pinki Meena को 5-5 लाख रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप किया है । सड़क निर्माण का काम करने वाली एक कंपनी से दौसा जिले के दोनों Ras अफसरों ने घूस मांगी। कंपनी पदाधिकारी कई बार समझाते रहे कि वे घूस देने की स्थिति में नहीं है। इस पर अफसरों का कहना था कि अगर खर्चा करोगे तो काम शुरू होने से पेमेंट बनने तक किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी।

यह भी पढ़ें – Amazon Prime Video को 89 रुपए में पूरे महीना देख सकेंगे

अगर ऐसा नहीं करते हो तो भारी नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। पीड़ित एसीबी के पास पहुंचे और एसीबी को सूचना दी तो एसीबी ने बुधवार सवेरे दोनों अफसरों को रिश्वत लेते हुए ट्रेप कर लिया। जयपुर एसीबी की टीम ने यह ट्रेप दौसा जाकर किया। दौसा के बांदीकुई और दौसा एसडीएम को पकड़ा गया है।

यह भी पढ़ें – Post Office ने दिया ग्राहकों के लिये खुशखबरी, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

बताया जा रहा है कि बांदीकुई एसडीएम पिंकी मीणा और दौसा एसडीएम पुष्कर मित्तल काफी समय से निर्माण ठेकेदार के काम में अड़चन लगा रहे थे। उसे रुपए देने के लिए मजबूर कर रहे थे। काफी समझाने के बाद भी जब वे नहीं माने तो इस बारे में एसीबी अफसरों को सूचना दी गई।

यह भी पढ़ें – Corona vaccine: खुशखबरी मध्यप्रदेश पहुंची वैक्सीन, 16 जनवरी से लगेगा टीका

एसीबी डीजी बीएल सोनी ने जयपुर की टीम के साथ ट्रेप इसलिए प्लान किया क्योंकि दौसा टीम से अगर कहीं ट्रेप की जानकारी लीक हो जाती तो इसका मिस यूज हो सकता था। इस कारण एसपी नवरतन वर्मा और सीआई नीरज भारद्वाज की टीम ने इस ट्रेप को टेकअप किया।

यह भी पढ़ें – COVID-19: भारत ने खरीदा सबसे सस्ता कोरोना वायरस वैक्सीन

बताया जा रहा है कि पुष्कर मित्तल के खिलाफ कुछ दिन पहले ही नगर परिषद के कुछ पदाधिकारियों ने भ्रष्टाचार की शिकायतें की थीं। दोनों अफसरों को पुष्कर मित्तल के सरकारी आवास पर ट्रैप किया गया। दोनों से लगातार पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.