परिवहन विभाग महिलाओं को फ्री ड्राइविंग सिखाएगा 15 जनवरी से

mpnewsnow.com

इंदौर। महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए ट्रेनिंग दी जा रही है। इस ट्रेनिंग के तहत परिवहन विभाग (Transport Department) महिलाओं को एलएमवी (हलके मोटरवाहन चालन) की नि:शुल्क ट्रेनिंग (Free training) नंदानगर स्थित आईटीआई में दिलवाएगा। इसके लिए 15 जनवरी से नए बैच की शुरुआत की जाएगी, जो कि 30 दिनों तक चलेगी। बता दें परिवहन विभाग पहली बार इंदौर से ट्रेनिंग की शुरुआत करने जा रहा है, जिसके बाद महिलाओं को ड्राइविंग लाइसेंस भी दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें – RAS अधिकारियों को पांच लाख की रिश्वत लेते ट्रैप किया

इस बारे में एआरटीओ अर्चना मिश्रा का कहना है कि ट्रेनिंग में महिलाओं को ट्रैफिक नियमों की पूरी जानकारी दी जाएगी। साथ ही उन्हें ड्राइविंग सिखाई जाएगी। इस ट्रेनिंग को शुरु करने का मकसद केवल जरूरतमंद युवती-महिलाएं यहां से नि:शुल्क ट्रेनिंग लें और खुद के लिए रोजगार के साधन उपलब्ध कर सकें। इस ट्रेनिंग के लिए बड़ी संख्या में महिलाओं के आवेदन भी आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें – Amazon Prime Video को 89 रुपए में पूरे महीना देख सकेंगे

वहीं बाहर से इस ट्रेनिंग के लिए आने वाली महिलाओं के लिए आवास, भोजन की व्यवस्थाएं भी आईटीआई में नि:शुल्क की जाएंगी। यह ट्रेनिंग नि:शुल्क रहेगी। हालांकि फॉर्म जमा करवाते समय सभी से एक-एक हजार रुपए की राशि जमा करवाई गई है, जो ट्रेनिंग पूरे होने के बाद लौटा दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *