Harshal Patel

भारतीय तेज गेंदबाज ने बयां किया अपना दर्द: वह वक्त ऐसा था, जब अपने कमरे में रोज तीन-चार बार रोता था

Harshal Patel

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल का करियर चोटों के कारण काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। इसके अलावा निजी जिंदगी में भी उन्होंने काफी मुश्किल वक्त का सामना किया है।

शनिवार को एक इंटरव्यू में 32 वर्षीय तेज गेंदबाज ने कहा कि 9 अप्रेल, 2022 को जब उनकी बहन का निधन हुआ था, तब वे क्वांरटीन में थे। ये वक्त ऐसा था, तब वह घर नहीं जा सकते थे। इस कारण कमरे में रहते थे और रोज तीन-चार बार रोते थे।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Read More: Chennai News: शर्त में न्यूट्रिएंट्स की 70 गोलियां खाई, छात्र की मौत

एक सप्ताह तक काफी निराश और दुखी रहा

मैं उस समय एक लीग में खेल रहा था और इस कारण क्वारंटीन में था। 9 अप्रेल 2022 को मुझे पता चला कि मेरी बहन का निधन हो गया है। वे मेरे काफी करीब थीं। मैं घर जाना चाहता था और अपने भांजे और भांजी को गले लगाकर रोना चाहता था। लेकिन क्वारंटीन में रहने के कारण मैं घर नहीं जा सका। मैं एक सप्ताह तक काफी उदास और निराश रहा।

सात दिन बाद बेटे के जन्म ने भावुक किया

बहन के निधन के सात दिन बाद ही मेरे बेटे का जन्म हुआ। कुछ दिन पहले बहन के निधन से मैं दुखी था और बेटे के जन्म ने मुझे खुशी दी। ये 10 दिन मेरी जिंदगी के सबसे कठिन थे क्योंकि मेरे अंदर दो अलग-अलग तरह की भावनाएं थी। मैं अपने बेटे से मिल नहीं पाया और उसे सिर्फ वीडियो कॉल पर देखता था। वो ऐसा वक्त था, जब मैं दिन में अपने कमरे में तीन-चार बार रोता था।

पैसा आपको जीने की स्वतंत्रता देता है

टी-20 लीग में खेलने का सबसे बड़ा फायदा ये हुआ कि इससे मुझे पैसों की कमी नहीं हुई। पैसा आपको जीने की स्वतंत्रता देता है और आप अपने खेल पर ज्यादा अच्छी तरह से ध्यान केंद्रित कर पाते हैं। हालांकि मैं उन लोगों में से नहीं हूं, जो पैसों को लेकर काफी उत्साहित रहते हैं और जिन्हें बहुत पैसों की जरूरत होती है।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Read More: MP NEWS: 3 दिन बढ़ेगा तापमान, फिर बिगड़ सकता है मौसम का मिजाज

उस समय मुझे जीवन की बड़ी सीख मिली

उस कठिन वक्त से मुझे काफी कुछ सीखने को मिला। जब कुछ अच्छा होता या बुरा होता है तो मैं अब स्थिर रहना चाहता हूं। वे दो सप्ताह मेरे लिए ये देखने का शानदार अवसर थे कि मैं इन चीजों से किस तरह से निपट सकता हूं। ये सब बहुत सारे आत्मनिरीक्षण के साथ आता है।

अपने साथ ईमानदार न होना बेवकूफी है। अगर आप लगातार अपने आप से बाहर कारण खोजने की कोशिश कर रहे हैं कि आप खुश क्यों नहीं हैं या आप सफल क्यों नहीं हैं, तो आप सही दिशा में नहीं बढ़ रहे हैं।

Happy Raksha Bandhan Wishes, images, quotes, status, messages and photos

Happy Halloween Wishes, images, quotes, status, messages and photos for your family and friends

Merry Christmas Wishes, images, quotes, status and photos

Happy Maha Shivratri Wishes, images, quotes, status, messages and photos

happy diwali images for your family friends and lovers free download

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *