Satna News: सतना कलेक्टर अचानक पहुंचे स्कूल, अनुपस्थित शिक्षकों वेतन काटने का आदेश दिया

Satna News: Satna Collector suddenly arrived at school, ordered to deduct salary of absent teachers

Satna News: स्कूल में अचानक कलेक्टर की गाड़ी देखी तो स्कूल में पदस्थ शिक्षक सहम गए, जब कलेक्टर जमीन पर बैठकर स्कूल में मौजूद बच्चों से बात कर रहे थे तो शिक्षकों का वेतन काटने का निर्णय लिया गया। एक नियमित व दो अतिथि शिक्षक अनुपस्थित रहे।

बताया गया कि शुक्रवार को मैहर जिले में निरीक्षण के लिए जा रहे सतना कलेक्टर का काफिला स्कूल के पास रुक गया. कलेक्टर ने स्कूल में प्रवेश कर बच्चों से बातचीत की कलेक्टर ने स्कूल के बच्चों से कई सवाल भी किए। गौरतलब है कि कलेक्टर अनुराग वर्मा ने जिला पंचायत महाप्रबंधक डॉ. परीक्षित राव द्वारा किया गया।

इसी क्रम में कलेक्टर व सीईओ जब ग्राम पंचायत बाड़ा पहुंचे तो उनकी नजर हायर सेकेंडरी स्कूल पर जा टिकी. कलेक्टर ने अंदर जाकर देखा तो बच्चे धूप में बैठे पढ़ाई कर रहे थे। कलेक्टर ने स्कूल आकर बच्चों से बातचीत की और उच्च कक्षाओं में भी गए और छात्रों और शिक्षकों से बातचीत की और अध्ययन और शिक्षण व्यवस्था की जानकारी ली।

Read More: Rewa News: रीवा पुलिस आरक्षक के आवास में हुई चोरी, चोरों को पुलिस का डर नहीं

शिक्षिका बिना सूचना के मिली
स्कूल पहुंचने के बाद प्रधानाध्यापक ने उपस्थिति की जांच की और पाया कि एक नियमित और 2 अतिथि शिक्षक बिना सूचना के अनुपस्थित थे. कलेक्टर ने न केवल वेतन काटने का आदेश दिया, बल्कि हाजिरी में नोट भी लिखा। कलेक्टर ने ग्राम पंचायत बारा के बिहरा खुर्द में जल जीवन मिशन के तहत पानी टंकी के निर्माण कार्य का भी जायजा लिया।

ऐसा करते हुए उन्होंने मौजूद कर्मचारियों से जानकारी ली। साथ ही काम को तेजी और गुणवत्ता के साथ करने पर भी फोकस किया। उसके बाद कलेक्टर ग्राम पंचायत जोबा के बरकुला भी पहुंचे और वहां चल रहे तालाब निर्माण का भी जायजा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *