मनमानी बिजली बिल को लेकर दिये निर्देश, अगर ज्यादा बिल आया तो इंजीनियर जिम्मेदार होंगे

Satna News: शहर के 12500 उपभोक्ताओं को प्राॅपर्टी कुर्क की नोटिस

मनमानी बिजली बिल को लेकर दिये निर्देश, अगर ज्यादा बिल आया तो इंजीनियर जिम्मेदार होंगे

Satna News: शहर के 12 हजार से अधिक गरीब उपभोक्ताओं को बिजली का उपयोग महंगा पड़ गया। बिजली कंपनी ने विगत छह माह उन्हें मनमानी औसत बिल दिया। अधिक बिल आने से जब उपभोक्ताओं ने बिल का भुगतान नहीं किया तो पहले शहर संभाग के 16 हजार उपभोक्ताओं को बिल न चुकाने संपत्ति कुर्क करने का नोटिस दिया गया।

इसके बाद भी जब उपभोक्ताओं ने बिल जमा नहीं किया तो कंपनी ने शहर के साढे़ 12 हजार उपभोक्ताओं की संपत्ति कुर्क करने का आदेश जारी कर दिया। उसमें लिखा है कि यदि 15 दिन में बिल का भुगतान नहीं किया तो उनके घर में गृहस्थी का जो भी सामान होगा उसे कुर्क कर बिल की वसूली की जाएगी।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Read More: Satna News: रेलवे स्टेशन पर बासी समोसा बेचते पकड़ा गया वेंडर

उपभोक्ताओं पर 12 करोड़ बकाया

शहर संभाग में बिजली उपभोक्ताओं को इतनी अधिक संख्या में पहली बार कुर्की के नोटिस जारी किए गए हैं। कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि शहर में 16 हजार ऐसे उपभोक्ता हैं जिन्होंने विगत छह माह से बिजली बिल का भुगतान नहीं किया।

इससे उन पर बिजली बिल का लोड बढ़ता जा रहा है। नोटिस जारी करने के बाद भी साढ़े 12 हजार उपभोक्ताओं ने बिल का भुगतान नहीं किया। इसलिए बिल जमा करने कुर्की के आदेश जारी किए गए हैं। जिन उपभोक्ताओं की संपत्ति कुर्क करने के आदेश दिए गए हैं उन पर 12 करोड़ से अधिक का बिल बकाया है।

Read More: Satna News: आंगनबाड़ियों में आहार व्यवस्था लचर, 40 प्रतिशत बच्चों को नहीं मिलता भोजन

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

हर दिन 500 शिकायतें

शहर संभाग के बिजली कार्यालय में बिल सुधार की हर दिन लगभग 500 शिकायतें पहुंच रही हैं, लेकिन बिलों में सुधार करने की बजाय उपभोक्ताओं को कंपनी के हेल्पलाइन नंबर1912 में शिकायत दर्ज कराने की बात कही जा रही है। उपभोक्ताओं का कहना है कि 1912 में फोन नहीं लगता। लग गया तो शिकायत तो दर्ज हो जाती है लेकिन समस्या का निराकरण नहीं होता। शिकायतों का निवारण किए बिना ही बंद की जा रही हैं।

बिलों में नहीं हो रहा सुधार

बिल में सुधार कराने विगत पांच माह से पावर हाउस कार्यालय के चक्कर लगा रहे एसके मिश्रा ने बताया कि मीटर चलता है। वह हर माह फोटो मीटर रीडिंग भी लेते हैं। इसके बावजूद विगत छह माह से तीन सौ यूनिट का औसत बिल थमाया जा रहा है। इसकी शिकायत कई बार की गई, लेकिन बिल में कोई सुधार नहीं हुआ।

Read More: Rewa News: मेडिकल स्टोर संचालक की आत्महत्या के बाद पत्नी समेत 3 पर मुकदमा दर्ज

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *