साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को सांस लेने में दिक्कत, दिल्ली के एम्स में भर्ती

हमेशा अपने बयानों से सुर्खियों में रहने वाली भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की तबियत अचानक बिगड़ गई है। उन्हें दिल्ली एम्स (Delhi AIIMS Hospital) में भर्ती करवाया गया है। बताया जा रहा है कि उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। अच्छी बात यह है कि उनकी कोविड-19 रिपोर्ट निगेटिव आई है।

मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार देर रात भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की तबियत अचानक बिगड़ गई, उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने लगी, जिसके बाद उन्हें आनन फानन में दिल्ली एम्स में भर्ती करवाया गया।इस दौरान उनका कोरोना टेस्ट भी किया गया जिसमें उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई। फिलहाल उन्हें एम्स के प्राइवेट वार्ड में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। आज रविवार को डॉक्टर उनका हेल्थ बुलेटिन जारी कर सकते है।

Read More: Coronavirus Vaccine: कोरोना के टीके हर साल लगवाना पड़ सकता है, टीके से एंटीबॉडी विकसित होगी

इधर तबियत बिगड़ने के चलते साध्वी मालेगांव बम ब्लास्ट मामले में NIA की विशेष अदालत में पेश नहीं हो पाई। 1 महीने में यह दूसरा मौका है जब आरोपी प्रज्ञा सिंह ठाकुर न्यायालय में प्रस्तुत नहीं हुई, हालांकि अन्य आरोपी अदालत में पेश हुए।

बता दे कि साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर भोपाल – सीहोर लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी की सांसद हैं। वे लगातार अपने बयानों से सुर्खियों में रहती है। हाल ही में उन्होंने सीहोर में जाति विशेष को लेकर बयान दिया था, जिसको लेकर खूब बवाल भी मचा था।

साध्वी 2008 में मालेगाँव में हुए बम ब्लास्ट के दौरान सुर्खियों में आ गई थी, तब उन्हें गिरफ्तार किया गया था। विशेष राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) द्वारा मकोका धारा के तहत आरोप छोड़ने के बाद उन्हे जमानत दे दी गई। सन 2019 के प्रयागराज कुम्भ के अवसर पर उन्हें ‘भारत भक्ति अखाड़े’ का आचार्य महामण्डलेश्वर घोषित किया गया था और अब वे ‘महामण्डलेश्वर स्वामी पूर्णचेतनानन्द गिरी’ के नाम से भी जानी जाती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *