RPF ने मुस्तैदी से झारखंड की 4 लड़कियों को छुड़ाया, 10,000 में बेचने का सौदा किया गया था दिल्ली में

RPF Post Barkakana

रामगढ़। गुमला ज़िले की दो नाबालिगों समेत चार किशोरियों को बहला फुसलाकर दिल्ली (Delhi) ले जाया जा रहा था. नौकरी के नाम पर ले जाई जा रही इन लड़कियों का सौदा पहला ही किया जा चुका था, लेकिन आरपीएफ (RPF) की मुस्तैदी से इन लड़कियों को मानव तस्करों के हाथों से छुड़ा लिया गया. तस्करों की गिरफ्तारी कर ली गई है तो लड़कियों को गुमला पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है. इस सफलता के बाद आरपीएफ ने कहा कि मानव तस्करी को रोकने के लिए वह स्पेशल ड्राइव चला रही है और यह मिशन जारी रहेगा.

आरपीएफ पोस्ट बरकाकाना (RPF Post Barkakana) की टीम ने बरकाकाना जंक्शन से मानव तस्करों के चंगुल से 14 से 18 साल की चार लड़कियों को बचाया. सभी लड़कियां गुमला ज़िले के कामडारा थाना क्षेत्र की रहने वाली बताई गई हैं. वहीं, इन्हें दिल्ली में बेचने ले जा रहा दलाली का आरोपी रांची का बताया गया है. आरपीएफ पुलिस ने बताया कि इस सफलता के पीछे उसके सूचना तंत्र का बड़ा हाथ रहा.

इसे भी पढ़ें :- डिनर में डेनिम शॉर्ट्स और सैटिन टॉप में बेहद खूबसूरत लग रही हैं Katrina Kaif! देखें वीडियो

आरपीएफ पुलिस को सूचना मिली थी कि 02583 अप झारखंड स्वर्णजयंती एक्सप्रेस के कोच नंबर एस 7 में कुछ नाबालिग बच्चियों को बहला फुसला कर दिल्ली ले जाया जा रहा था. इस सूचना पर आरपीएफ इंस्पेक्टर एम रमेश की टीम ने प्लेटफार्म नंबर 3 पर ट्रेन पहुंचते ही बर्थ नंबर 1, 4, 9 और 12 पर यात्रा कर रही बच्चियों से पूछताछ की. उन्होंने अपने नाम 14 वर्षीय आइलो तोपनो, 16 वर्षीय रिझन तोपनो के साथ ही 18 वर्षीय निशु तोपनो और मोनिका तोपनो बताए.

पूछताछ में इन किशोरियों ने बताया कि उन्हें काम दिलाने के लिए दिल्ली ले जा रहा शख्स एस 6 बोगी में था. पुलिस ने उस कोच से खूंटी ज़िले के 19 वर्षीय मंजू होरो और रांची ज़िले के 40 वर्षीय तस्कर सोमरा मुंडा को पकड़ा. आरपीएफ, बड़काकाना के इंस्पेक्टर रमेश ने बताया कि ह्यूमन ट्रैफिकिंग को लेकर स्पेशल ड्राइव पर आरपीएफ ने सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए इस मामले का पर्दाफाश किया. इंस्पेक्टर ने यह भी बताया कि दलाल लड़कियों को दिल्ली में 10-10 हज़ार में बेचने का सौदा कर चुका था.

इसे भी पढ़ें :- Rewa News: महिलाओं की गैंग ने मंनगवा स्थित एक सराफा दुकान में ठगी की है, इसे पहले ये उमरिया में ठगी करके भागी

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *