Rewa Scam News: रीवा में मेडिकल स्टोर संचालक से 36 लाख की ठगी, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

Scam News
Scam News

Rewa Scam News: प्लांट लगवाने के नाम पर मेडिकल स्टोर्स संचालक के साथ 36 लाख की ठगी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। फरियादी मेडिकल स्टोर्स संचालक तुषार ताम्रकार द्वारा मामले की शिकायत थाने में की गई है।

शिकायत के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक को पकड़ लियां। पकडे़ गए युवक को पुलिस द्वारा पकड़ कर न्यायालय में पेश किया। न्यायालय के आदेश के बाद आरोपी को जेल भेज दिया गया है। फरियादी युवक ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि वेयरहाउस की स्वीकृति कराने के दौरान उसका संपर्क पश्चिम बंगाल के तनमय मजूमदार और रतहरा निवासी पंकज रघुवंशी से हुआ था। इन दोनो आरोपियों ने उसे ठगी का शिकार बनाते हुए 36 लाख रूपए ठग लिए।

Read more: ‘भीकू म्हात्रे’ की होगी वापसी, मनोज बाजपेयी ने वीडियो के जरिए दिया अपडेट

सात लाख मिलते ही आया लालच फरियादी
ने बताया कि वेयरहाउस के लिए आरोपियों के द्वारा उससे 7 लाख रूपए की मांग की गई थी। जिसके बाद तत्काल ही राशि दे दी गई। एक ही बार में सात लाख का भुगतान होने से आरोपियों के मन में लालच आ गया। इसके बाद आरोपियों ने मेडिकल स्टोर्स संचालक को ठगी का शिकार बनाने की योजना बना डाली।

कैसे की ठगी
बताया गया है कि आरोपियों ने तुषार को वेयरहाउस की जगह एथेनॉल प्लांट डालने की सलाह दे डाली। एथेनॉल प्लांट के लिए अमेरिका के बैंको से सब्सिडी मिलने की बात भी बताई गई। इसके बाद आरोपियों ने अपने तुषार को अपने झांसे में लेकर 36 लाख ठग लिए।

Read More: Rewa News: हजारों किसानों को राजस्व न्यायालयों के फैसले की नकल का अभी भी इंतजार, RCMS सर्वर के लोड न लेने की वजह से बनी स्थिति

दो सौ करोड़ का प्रोजेक्ट
पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने तुषार को कहा था कि यह दो सौ करोड़ का प्रोजेक्ट है। जिसमें 5 प्रतिशत अपना कमीशन बता रहा था। लेकिन वह फरियादी को करोडो का चूना लगाने वाला था। लेकिन इसके पहले की वह कामयाब हो पाता उसकी असलियत सामने आ गई। इसके बाद जब आरोपी तनमय डेढ़ करोड़ लेने रीवा आया तो पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *