rewa new bus stand

Rewa News: न्यू बस स्टैंड के बाहर दिनभर लगता है जाम, सड़क पर घंटों खड़े रहते हैं वाहन, ओवरब्रिज के नीचे अघोषित बस स्टैंड

rewa new bus stand

Rewa News: न्यू बस स्टैण्ड के बाहर बेतरतीब खड़े वाहन राहीगीरों के लिए मुसीबत पैदा करते हैं। दिनभर जाम की स्थिति बनती है। इससे लोग परेशान होते रहते हैं। बस स्टैंड से निकलने के बाद सड़क पर बसें खड़ी कर सवारियां बैठाई जाती है। हर दस मिनट में यहां जाम लग जाता है। इसका खामियाजा अन्य वाहन चालकों को भुगतना पड़ता है। कहने को तो यहां पुलिस भी खड़ी रहती है, लेकिन समस्या पर ध्यान नहीं रहता।

शहर के न्यू बस स्टैण्ड के सामने नो-पार्किंग बसों के चलते लोगों को जाम की समस्या का सामना करना पड़ता है। स्टैण्ड के गेट, ओवरब्रिज के नीचे और मुख्य मार्ग में कहीं भी बसें इच्छानुसार खड़ी हो जाती है जिसकी वजह से आवागमन बाधित होता है। हर दस मिनट में बस स्टैंड के अंदर से छुटती है और बाहर निकलते ही वह सड़क पर आकर खड़ी हो जाती है।

Read More: APJ Abdul Kalam Quotes

करीब दस से 15 मिनट तक बस सड़क पर ही खड़े होकर सवारी का इंतजार करती है। इस दौरान जाम की स्थिति निर्मित हो जाती है। यातायात की दृष्टि से यह मार्ग काफी व्यस्त है और ऐसे में इस मनमानी के चलते हर समय जाम की स्थिति बनी रहती है। ओवरब्रिज के नीचे के स्थान को अघोषित रूप से बस स्टैण्ड बना दिया गया है। उक्त समस्या को दूर करने के लिए पूर्व में इस बात की हिदायत दी गई थी कि स्टैण्ड से निकलने के बाद सारी बसें गंतव्य के लिए रवाना हो जाएगी।

कुछ दिन उस आदेश पर अमल भी हुआ लेकिन बाद में व्यवस्था पुराने ढर्रे पर ही लौट आई। यहां पर कहने को तो पुलिस भी ड्यूटी करती है, लेकिन उन्होंने भी व्यवस्था को भगवान भरोसे छोड़ दिया है।

Read More: Indore News: 7 साल की मासूम बच्ची पर चाकू से 29 वार करने वाले आरोपी को कोर्ट ने दिया मुत्युदंड

नो-पार्किंग वाहनों की वजह से बढ़ी मुश्किलें

बस स्टैंड के पास ऑटो व सिटी बसें सड़क पर खड़ी रहती हैं। सवारी बैठाने के चक्कर में वाहन चालक पूरी सड़क अवरुद्ध कर देते हैं। बस स्टैंड गेट के समीप हर समय बेहतरतीब ढंग से ऑटो व सिटी बसें खड़ी नजर आ जाती हैं। यहां बड़ी संख्या में वाहन नो-पार्किंग में खड़े होते हैं, जिस वजह से समस्या काफी गंभीर हो जाती है।

स्कूल छूटते ही लगता है लंबा जाम

दोपहर के वक्त जाम की समस्या ज्यादा होती है। इस दौरान स्कूलों की छुट्टी होती है। इसलिए सड़कों पर यातायात दबाव बढ़ जाता है। एक साथ बड़ी संख्या वाहन गुजरते हैं। छोटे-छोटे बच्चे साइकिल लेकर निकलते हैं। ऐसे में यदि कोई बस सड़क पर खड़ी हो गई तो लंबा जाम लग जाता है।

Read More: कांग्रेस नेता के भतीजे का अपहरण कर 4 करोड़ की मांगी फिरौती, पहचान लिया तो कर दी हत्या

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *