rewa dj

Rewa: डीजे की धुन पर नाच रहे थे बाराती, पुलिस ने डीजे को किया जब्त, 10 बजे के बाद शोर पर पाबन्दी

rewa dj

Rewa: बोर्ड परीक्षाओं के मद्देनजर प्रशासन के आदेश की अवहेलना कर देर रात डीजे बजा रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उनको जब्त किया है। बाराती डीजे की धुन पर नाच रहे थे और पुलिस ने उनको जब्त कर थाने में खड़ा करवा दिया। बाद में बारात बिना डीजे के ही विवाह घरों में पहुंची थी।

प्रशासन द्वारा देर रात ध्वनि विस्तारक यंत्रों के उपयोग पर रोक लगाई गई है जिसका सख्ती से पालन करने के निर्देश जिला कलेक्टर मनोज पुष्प व एसपी नवनीत भसीन ने अधीनस्थों को जारी किये है। उक्त आदेश के परिपालन में समान थाने की पुलिस रात्रि में गश्त कर रही थी।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रसोई गैस के दाम 8 महीने बाद बढ़े… सिलेंडर 50 रुपए महंगा, आम जनता की जेब पर पड़ेगा जोर का झटका

इस दौरान बरा मोहल्ले में दो डीजे रात्रि दस बजे के बाद बज रहे थे और बाराती डीजे की धुन पर नाच रहे थे। पुलिस की गाड़ी के सायरन सुनकर बारातियों के कदम रुक गए और चंद मिनट में ही पुलिस ने दो डीजे अलग-अलग स्थानों से जब्त कर लिये। बाद में बाणसागर तिराहे के समीप भी एक बारात में डीजे बज रहा था जिसको भी जब्त कर लिया गया। बाराती बिना डीजे डांस के ही विवाह स्थल तक पहुंचे थे।

पुलिस ने डीजे संचालकों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की है। जिला कलेक्टर ने बोर्ड परीक्षाओं को देखते हुूए रात्रि दस बजे के बाद ध्वनि विस्तारक यंत्रों के उपयोग पर प्रतिबंध लगाया है। 28 फरवरी को यह आदेश सभी डीजे संचालकों को जारी कर दिया गया। इसके बाद भी नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही थी, जिस पर पुलिस ने सख्ती से कार्रवाई की है।

ध्वनि विस्तारक यंत्रों के प्रयोग पर प्रतिबंध

जिला दण्डाधिकारी मनोज पुष्प ने हाइस्कूल एवं हायर सेकण्डरी स्कूल की वार्षिक परीक्षाओं को दृष्टिगत रखते हुए कोलाहल नियंत्रण अधिनियम के अन्तर्गत संपूर्ण जिले में ध्वनि विस्तारक यंत्रों के प्रयोग को प्रतिबंधित कर दिया है। कलेक्टर ने कहा कि आगामी दिनों में हाइस्कूल एवं हायर सेकण्डरी की वार्षिक परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए तथा छात्रों को तेज आवाज में कोलाहल होने के कारण अध्ययन करने में आने वाली परेशानियों को ध्यान में रखते हुए तथा शांति पूर्ण वातावरण स्थापित रखने के लिए प्रतिबंध लगाया गया है।

Lock Up season 2 में नजर नहीं आएंगी Priyanka Chahar Choudhary, मार्च से शुरू होगा शो

विवाह घर संचालकों को दी हिदायत, 10 बजे के बाद बंद करें शोर

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रात्रि में विवाह घर संचालकों को भी हिदायत दी गई है। वैवाहिक आयोजन होने पर देर रात तक म्यूजिक उमसें बजता है जिसकी वजह से छात्रों की पढ़ाई प्रभावित होती है। पुलिस ने विवाह घर संचालकों को भी रात्रि दस बजे के बाद डीजे म्यूजिक का इस्तमाल न करने की हिदायत दी है अन्यथा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Sending You Warm Happy Birthday Wishes: Celebrating Your Special Day with Love and Joy, images download

Best Images Quotes Being really loved by someone gives you courage

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *