Rakesh Jhunjhunwala की Akasa Air जल्द उड़ने वाली है, एविएशन मिनिस्ट्री ने दी मंजूरी

Rakesh Jhunjhunwala की Akasa Air जल्द उड़ने वाली है, एविएशन मिनिस्ट्री ने दी मंजूरी

नई दिल्ली । शेयर बाजार के दिग्गज इंवेस्टर राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) की एयरलाइन कंपनी आकासा एयर (Airline Company Akasa Air) को नागरिक विमानन मंत्रालय से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) मिल गया है। एसएनवी एविएशन प्राइवेट लिमिटेड ‘आकासा’ एयर ब्रांड नाम से अपना परिचालन करेगी। अगर सब कुछ ठीक रहा तो अगले साल गर्मियों से आकाश में आकासा के विमान उड़ते दिखाई देंगे। बता दें कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और झुनझुनवाला के बीच मुलाकात हुई थी।

इस नवगठित कंपनी के सीईओ विनय दुबे ने एक बयान में कहा, ‘हम नागरिक उड्डयन मंत्रालय के समर्थन और एनओसी की मंजूरी देने के लिए बेहद आभारी हैं। हम आकासा एयरलाइंस को सफलतापूर्वक लॉन्च करने के लिए आवश्यक सभी अनुपालन के लिए अधिकारियों के साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे।’ दुबे ने कहा, ‘हमारा मानना है कि देश की प्रगति के लिए एक मजबूत हवाई परिवहन प्रणाली जरूरी है। इसी विश्वास ने हमें एक आधुनिक और किफायती विमानन सेवा शुरू करने के लिए प्रेरित किया है।’ आकासा एयर के बोर्ड में इंडिगो के पूर्व प्रेसिडेंट आदित्य घोष भी शामिल हैं। एयरलाइन की योजना अगले चार वर्ष में लगभग 70 विमानों के संचालन की है।

इसे भी पढ़ें :- आइये जानते है Shilpa Shetty के 5 गंदे विवाद, जिन्हें याद करके आज भी देते हैं ताने

विमान खरीद के लिए बोइंग और एयरबस से हो रही बात

एयरबस के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी क्रिश्चियन शेरेर ने पिछले सप्ताह कहा था कि उनकी कंपनी विमान खरीद सौदे के लिए आकासा से बातचीत कर रही है। वहीं लगभग दो महीने पहले कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा गया था कि आकासा अमेरिकी विमान निर्माता कंपनी बोइंग के साथ बी737 मैक्स विमानों की खरीद पर बात कर रही है। एयरबस ए320 सीरीज के विमान बोइंग बी737 सीरीज विमानों के प्रतिस्पर्धी हैं।

कुछ दिन पहले पीएम नरेंद्र मोदी से मिले थे झुनझुनवाला

पांच अक्टूबर को पीएम नरेंद्र मोदी और राकेश झुनझुनवाला के बीच मुलाकात हुई थी। मुलाकात के बाद मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा था, ‘राकेश झुनझुनवाला से मिलकर खुशी हुई। वह जीवंत और व्यावहारिक होने के साथ भारत को लेकर बहुत आशावादी हैं।’ कुछ दिन पहले जब झुनझुनवाला से पीएम से हुई मुलाकात के बारे में पूछा गया तो उन्होंने ज्यादा कुछ बताए बिना कहा कि उनके बीच अर्थव्यवस्था को लेकर बात हुई।

इसे भी पढ़ें :- Cruise Drugs Party Case: Aryan Khan को नहीं मिली जमानत, अब 13 अक्‍टूबर को होगी याचिका पर सुनवाई

मैं किसी भी नतीजे के लिए तैयार हूं

कुछ दिनों पहले एक कार्यक्रम में झुनझुनवाला से पूछा गया कि जब अधिकतर विमानन कंपनियां दिवालिया हो रही हैं तो, ऐसी स्थिति में इस सेक्टर में प्रवेश को लेकर कितना आशान्वित हैं। इस पर उन्होंने कहा कि वह किसी भी नतीजे के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, ‘हम देखेंगे कि भविष्य में क्या होता है। अगर यह वेंचर सफल होता है तो मैं इसके बारे में सभी को बताऊंगा, लेकिन अगर यह विफल होता है तो मैं बस इतना कहूंगा कि मैंने इसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं किया। मैं एक जोखिम ले रहा हूं। हालांकि मैं आशान्वित होने के साथ ही विफलता के लिए भी तैयार हूं।’

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published.