MP: रेलवे ने दी बड़ी खुशखबरी, अब सामान उठाने की परेशानी खत्म, घर पहुंचाएगा आपका बैग

MP: रेलवे ने दी बड़ी खुशखबरी, अब सामान उठाने की परेशानी खत्म, घर पहुंचाएगा आपका बैग

भोपाल। ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को रेलवे (indian railway) बड़ी खुशखबरी देने जा रहा है। जी हां अब ट्रेन से सफर करने के लिए आपको खुद अपना सामान नहीं उठाना पड़ेगा। रेलवे खुद अब आपके घर से सामान को उठाकर आपकी बर्थ तक पहुंचाएगा। साथ ही अगर आप ट्रेन की बर्थ से अपने घर तक भी सामान पहुंचाना चाहते हैं, भी ये सुविधा आपको मिल सकेगी।

यह भी पढ़ें – कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा राष्ट्रीय ध्वज और सेना की शान के बारे में आपको क्या पता

चार्ज लगेगा

यात्रियों को इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए चार्ज देना होगा। बता दें कि लगेज को आपके घर की दूरी, साइज और वजन के आधार पर चार्ज लेकर पहुंचाने के लिए प्राइवेट फर्म की मदद ली जाएगी। जानकारी के मुताबिक मार्च महीने से इसकी शुरुआत कर दी जाएगी। एजेंसी से प्रस्ताव मंगाकर यात्रियों की सुविधा के हिसाब से कम से कम चार्ज में यह सुविधा प्रदान की जाएगी। यात्री इस सुविधा का लाभ मोबाइल एप के माध्यम से उठा सकेंगे।

यह भी पढ़ें – MP: Indore में पूर्वी हवाओं के कारण तापमान में बढ़ोतरी, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

यात्रियों की जानकारी के लिए बता दें कि इंदौर-पटना-इंदौर स्पेशल ट्रेन (Indore-Patna-Indore special train) के फेरे बढ़ाए हैं। मंडल रेल प्रवक्ता के अनुसार यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ट्रेन को अप्रैल तक बढ़ाया है। ट्रेन नं. 09313 इंदौर-पटना स्पेशल ट्रेन 1 फरवरी से 28 अप्रैल तक इंदौर से प्रति सोमवार और बुधवार को दोपहर 1.55 बजे चलकर दोपहर 2.26/2.28 बजे देवास (Dewas), दोपहर 3.20/3.35 बजे उज्जैन (Ujjain), शाम 4.57/4.59 बजे शुजालपुर (Shujalpur) होकर ट्रेन चलने के दूसरे दिन दोपहर 3 बजे पटना पहुंचेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.