PSCB Recruitment 2021: पंजाब स्टेट कोऑपरेटिव बैंक में 856 पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

PSCB Recruitment 2021: पंजाब स्टेट कोऑपरेटिव बैंक में 856 पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

a44db9ee167bc889ae459e3a5ba7897e originaljobsJOB 1 MNN

 

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

PSCB Recruitment 2021: पंजाब स्टेट कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड (PSCBL) ने कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर भर्ती में शामिल हो सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तारीख 20 मई 2021 है. इन पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. कुछ पदों के लिए शॉर्ट हैंड स्किल टेस्ट भी लिया जाएगा. आवेदकों को पंजाबी भाषा का ज्ञान होना चाहिए.

इन पदों पर होगी भर्ती
नोटिफिकेशन के मुताबिक क्लर्क-सह-डाटा एंट्री ऑपरेटर के 739 पद, सीनियर मैनेजर के 40 पद, मैनेजर के 60 पद, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी ऑफिसर के 7 पद और स्टेनो टाइपिस्ट के 10 पदों के लिए यह भर्ती आयोजित की जाएगी. कुल पदों की संख्या 856 है.

शैक्षणिक योग्यता 
क्लर्क के पदों के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री और कंप्यूटर का सर्टिफिकेट होना चाहिए. सीनियर मैनेजर और मैनेजर के पदों के लिए कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में मास्टर डिग्री होनी चाहिए. स्टेनो टाइपिस्ट के पदों के लिए ग्रेजुएशन की डिग्री और पंजाबी में इंग्लिश में शॉर्ट हैंड की जानकारी होनी चाहिए.

उम्र सीमा
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम उम्र 37 साल होनी चाहिए. रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में नियमों के मुताबिक छूट मिलेगी. इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप ऑफिशल नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ऐसे करें आवेदन
इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको पंजाब स्टेट कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड की वेबसाइट https://pscb.in पर जाना होगा. यहां आपको आवेदन फॉर्म भरने का लिंक और भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी मिल जाएगी.

यह भी पढ़ें: America: विस्कॉन्सिन के कैसीनो होटल में गोलीबारी, 7-8 लोगों को गोली लगने की आशंका

 

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *