Preparation to start toll on Half-Adhuri Road, MLA Rampur refuses to go to the inauguration program

Satna News: आधी-अधूरी रोड पर टोल प्रारंभ करने की तैयारी, विधायक रामपुर का शुभारंभ कार्यक्रम में जाने से इंकार

Preparation to start toll on Half-Adhuri Road, MLA Rampur refuses to go to the inauguration program

Satna News: जिले में पहले अधूरे हाईवे का लोकार्पण कराना फिर उस अधूरे निर्माण के बीच ही टोल प्रारंभ करना यहां की नियति बन गया है। 10 साल से निर्माणाधीन सतना-बेला हाईवे आज तक पूरा नहीं हो सका है लेकिन इसमें चलने वालों को 2 फरवरी से टोल देना होगा। अधूरे निर्माण के बीच टोल वसूली पर रामपुर विधायक ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने टोल शुभारंभ के कार्यक्रम में जाने से इंकार कर दिया है।

हालांकि विभाग इसे अपने फार्मूले से सही बताते हुए सफाई दे रहा है कि दो किलोमीटर की लंबाई का टैक्स घटा दिया गया है, लेकिन आम जनता और वाहन मालिक सवाल उठा रहे कि आखिर टोल वसूलने की इतनी भी क्या जल्दी है। जब 10 साल निर्माण में विलंब हुआ तो कुछ और वक्त टोल टैक्स वसूली के लिए लिया जा सकता है। जब रोड पूरी हो जाती तो तब टोल टैक्स वसूलते। इससे पहले सतना-नागौद के बीच इसी नेशनल हाईवे पर मौहारी में अधूरे निर्माण कार्य के बीच टोल वसूली प्रारंभ की गई थी।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इसे लेकर भारी विवाद हुआ था। तब कुछ समय के लिए टोल वसूली पर लगाम लगाई गई थी। जिला प्रशासन ने हस्तक्षेप करते हुए आवश्यक व्यवस्थाएं तय करने के निर्देश दिए थे। एक बार फिर इसी रोड पर सतना बेला के बीच टोल वसूली प्रारंभ होने जा रही है, जबकि इसमें बड़े पैमाने पर निर्माण कार्य अधूरा है।

Read More: Good Morning Images

यह काम अधूरा

सतना-बेला एनएच प्रोजेक्ट में तमाम स्थानों पर सर्विस लेन प्रावधानित है, लेकिन एक भी सर्विस लेन पूरी तरह से सुचारू रूप से तैयार नहीं हो सकी है। कई स्थानों पर सर्विस लेन की स्थिति तो यह है कि यहां छोटे वाहन चलना ही मुश्किल है। इसी तरह से दो किलोमीटर के लगभग रोड का निर्माण ही नहीं हो सका है। कई स्थानों पर रोड ही धंस गई है। लेकिन इस पर सुधार नहीं हो सका है।

Read More: APJ Abdul Kalam Best 15+Inspiring and Motivational Quotes

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बिजली का काम अब तक पूरा नहीं

नेशनल हाईवे में विभिन्न स्थानों पर बिजली का काम किया जाना है, लेकिन यह न के बराबर है। अगर पोल लग गए हैं तो इनमें रोशनी की व्यवस्था नहीं है। पौधरोपण का 90 फीसदी काम नहीं हो सका है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *