Pimple removal panacea, use these remedies, acne will disappear

Pimple हटाने का रामबाण इलाज, इन उपायों का इस्तेमाल करें गायब हो जाएंगे मुंहासे

Pimple removal panacea, use these remedies, acne will disappear

यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो अपने पिंपल से परेशान हैं, और उनको हटाने के लिए अनगिनत तरह के प्रोडक्टओं का उपयोग किया है और तरह-तरह की तरकीब आजमा चुके हैं, फिर भी आपको कोई फायदा नहीं हुआ है। तो आप चिंता ना करें हम आपके लिए कुछ बेहतर विकल्प लेकर आए जो आपको पिंपल्स से हमेशा के लिए छुटकारा पाने में मददगार होंगे।

पिंपल्स क्या होते हैं

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पिंपल्स एक प्रकार के मुंहासे होते हैं जो तब होते हैं जब आपका रोम छिद्र तेल और मृत त्वचा कोशिकाओं से भर जाता है । यह शरीर में कहीं भी हो सकते हैं, लेकिन वह आमतौर पर चेहरे गर्दन और पीठ पर पाए जाते हैं। मुहासे दर्दनाक और अनसाइटली हो सकते हैं, लेकिन यह त्वचा की एक सामान्य स्थिति है।

Read More: Avneet Kaur ने ब्लैक जंपसूट में इंटरनेट का तापमान बढ़ा दिया

पिंपल्स के कारण

पिंपल्स कई तरह के कारकों के कारण हो सकता है, जिसमें अनुवांशिकी हार्मोन अल चेंज और लाइफस्टाइल विकल्प शामिल है। यौवन, प्रेगनेंसी, या मासिक धर्म के दौरान हार्मोनल चेंज से त्वचा में तेल का उत्पादन बढ़ जाता है, जिससे यह मुंहासे होने का खतरा बढ़ जाता है। बर्थ कंट्रोल पिल या एस्ट्रॉयड जैसी कुछ दवाएं भी पिंपल्स का कारण होती है। खराब आहार नींद की कमी और स्ट्रेस यह सभी स्थिति को बढ़ा सकते हैं ।

डॉक्टर को कब दिखाना है

यदि आपको अपने घरेलू नुस्खे और over-the-counter दवाओ से फायदा नहीं हो रहा है, तो यह त्वचा विशेषज्ञ को दिखाने का समय हो सकता है । एक त्वचा विशेषज्ञ आपको अच्छी मेडिसिन और अधिक उन्नत उपचार सुझा सकता है, जैसे लाइट थेरेपी या केमिकल पील्स।

Read More: Avneet Kaur के ऐसे बोल्ड अवतार को देख उड़ जाएंगे होश

पिंपल्स हटाने के घरेलू उपाय

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यदि आप पिंपल से छुटकारा पाने के लिए प्राकृतिक दवाओं की तलाश कर रहे हैं, तो आप कई घरेलू नुस्खे आजमा सकते हैं । चाय के पेड़ के तेल, शहद या एलोवेरा को प्रभावित क्षेत्र मैं लगाने से सूजन को कम करने और बैक्टीरिया को मारने में मदद मिलती है । ग्रीन टी के इस्तेमाल या एप्पल साइडर विनेगर लगाने से भी पिंपल को कम करने में मदद मिलती है । हालांकि यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह उपाय हर किसी के लिए काम नहीं करते हैं और संभावित रूप से स्थितियां खराब भी कर सकते हैं ।

मुंहासे वाली त्वचा के लिए क्या करें क्या ना करें

अपनी त्वचा को साफ और कील मुहांसों से मुक्त रखने के लिए, कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए । अपने चेहरे को दिन में दो बार जेंटर क्लींजर से धोएं । non-comedogenic स्किन केयर और मेकअप उत्पादों का उपयोग ना करें । संतुलित आहार और पर्याप्त नींद लें। और पिंपल्स के साथ छेड़छाड़ ना करें क्योंकि इससे आपके शरीर पर निशान पड़ सकते हैं और आगे भी मुंहासे निकल सकते हैं। तनाव से बचें तनाव पिंपल्स का सबसे अच्छा दोस्त हो सकता है।

Read More: Sending You Warm Happy Birthday Wishes: Celebrating Your Special Day with Love and Joy, images download

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *