Shri Ram

अब प्रभास बने राम.. लेकिन क्या आप जानते हैं पहली बार राम का किरदार किसने निभाया?

Shri Ram

प्रभास की फिल्म आदिपुरुष रिलीज के लिए तैयार है। इस फिल्म से पूरे भारत को काफी उम्मीदें हैं। सुगुणभिरामू की कहानी को कितनी बार और कितने तरीकों से दिखाया गया है आप बोर नहीं होंगे. सुपरहिट रामायणम सीरियल में अभिनय करने वाले एक अभिनेता ने कहा.. “रामायण की एक मैन-फैक्टिंग डेट है लेकिन एक्सपायरी डेट नहीं है”।

वह शब्द अक्षरश: सत्य है। ऐसा कहा जाता है कि राम की कहानी में अभिनय करने के लिए किसी को भाग्यशाली होना चाहिए। क्या आप जानते हैं कि हमारे तेलुगु दर्शकों को ऐसी कहानी सबसे पहले किसने दिखाई थी..?

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ये भी पढ़े : Adipurush Openings: ओपनिंग में टूटेगा आदिपुरुष का रिकॉर्ड, KGF, RRR के रिकॉर्ड टूटेंगे!

1932 में, तेलुगु में पहली रामायण ‘पादुका पट्टाभिषेकम’ नाम से प्रकाशित हुई थी। बादामी सर्वोत्तम ने इस फिल्म का निर्देशन किया था। इस फिल्म में ‘यादवल्ली सूर्यनारायण’ राम के रोल में नजर आए थे। इस फिल्म के साथ, सूर्यनारायण को न केवल सिल्वर स्क्रीन पर राघव के रूप में बल्कि फिल्म उद्योग में भी पेश किया गया था।

इस फिल्म में ‘सुरभि कमलाबाई’ ने सीता की भूमिका निभाई थी, जबकि चिलकलापुडी सीतारमनजनेलु हनुमान की भूमिका में दिखाई दीं। सागर स्टूडियोज ने इस फिल्म का निर्माण किया है। एक और विशेषता यह है कि यह फिल्म तेलुगू में दूसरी बोलती फिल्म के रूप में रिलीज हुई थी।

ये भी पढ़े : Mrs. Juhi Vyas: मिसेज इंडिया इंक 2022 उपविजेता | मिसेज ग्लोब 2023 के लिए तैयारी

भरत, जो अपने पिता के कहने पर राज्य छोड़ कर वन चले गए, राम की खोज में पीछे चले गए, अन्ना से राजा के रूप में आने और राज्य लेने के लिए कहते हैं। लेकिन जब राम ने मना कर दिया, तो भरत राम के जूते राज्य में ले आए और उन्हें ताज पहनाया और राज्य पर शासन किया।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस कथानक के साथ फिल्म पादुका पट्टाभिषेकम की शुरुआत हुई थी। इस फिल्म के बाद, चिलकलापुडी सीतारामंजनेलु, अक्किनेनी नागेश्वर राव, नंदमुरी तारक रामा राव, शोभन बाबू, बालकृष्ण, सुमन, श्रीकांत… और कुछ अन्य कलाकार श्री राम के रूप में दिखाई दिए।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *