Nikon Z8 Full Frame Camera With Compact Body, Z9’s Specs Launched

Nikon Z8 फुल फ्रेम कैमरा कॉम्पैक्ट बॉडी के साथ, Z9 के स्पेक्स लॉन्च

Nikon Z8 Full Frame Camera With Compact Body, Z9’s Specs Launched

Nikon Z8: निकॉन ने वैश्विक बाजारों में एक नया मिररलेस कैमरा लॉन्च किया है। इसे Nikon Z8 नाम दिया गया है। नवीनतम पेशकश प्रौद्योगिकी और उच्च विशिष्टताओं को प्रमुख निकॉन Z9 से उधार लेती है, यद्यपि एक छोटे शरीर और कम कीमत पर। Nikon Z8 को वीडियो और स्टिल फोटोग्राफी दोनों के लिए डिजाइन किया गया है। इसके बारे में और जानने के लिए नीचे पढ़ें।

Nikon Z8 स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

Nikon Z8 में कॉम्पैक्ट और पोर्टेबल बॉडी है। डाइमेंशन के हिसाब से इसका डाइमेंशन 144 x 118.5 x 83 मिलीमीटर और वज़न 910 ग्राम है। इसमें 3.2 इंच की टच-सक्षम स्क्रीन है जिसे क्षैतिज या लंबवत रूप से झुकाया जा सकता है। कलर बैलेंस, ऑटो और 18-लेवल मैनुअल ब्राइटनेस कंट्रोल के साथ 0.5 इंच का इलेक्ट्रॉनिक व्यूफाइंडर है। कैमरा Z-माउंटेड और F-माउंटेड Nikkor लेंस के साथ संगत है।

ऐसा कहा जाता है कि Nikon Z8 प्रत्येक कवर के लिए प्रभावी सीलिंग के साथ एक अतिरिक्त कठिन, मजबूत और मजबूत बाहरी से लैस है, जो इसे धूल और ड्रिप प्रतिरोधी बनाता है। इमेज सेंसर पर सेंसर शील्ड और डुअल कोटिंग है। अंधेरे वातावरण में शूटिंग के लिए Z8 के बटन बैकलिट भी हैं।

ये भी पढ़े: Walking Benefits: क्या आप जानते हैं कि अगर आप रात के खाना खाने के बाद दस मिनट टहलते हैं तो क्या क्या फायदे होते हैं?

मुख्य विशिष्टताओं के अनुसार, Nikon Z8 में एक EXPEED 7 इमेज प्रोसेसर के साथ 52.37MP का फुल-फ्रेम CMOS सेंसर है। 493 अधिकतम ऑटोफोकस बिंदु हैं। सटीक क्षणों को फ्रीज़ करने के लिए प्री-रिलीज़ कैप्चर है जो शटर बटन के पूरी तरह से दबाए जाने के 1 सेकंड पहले या 4 सेकंड तक छवियों को रिकॉर्ड करके काम करता है। कैमरा स्टिल्स के लिए 3डी ट्रैकिंग, 9 प्रकार के सब्जेक्ट ट्रैकिंग और एक नया एयरप्लेन मोड पैक करता है। वीडियोग्राफी के संदर्भ में, Nikon Z8 12-बिट RAW, 10-बिट ProRes 422 HQ, और N-Log सहित विस्तृत वीडियो प्रारूपों का समर्थन करता है। यह 30fps पर 8K तक, 4K UHD और FHD को 120fps तक रिकॉर्ड करने में सक्षम है।

Nikon Z8 25600 तक की ISO संवेदनशीलता का समर्थन करता है। सबसे तेज़ और धीमी शटर गति क्रमशः 1/32000 सेकंड और 30 सेकंड है। यह प्राइम लेंस के साथ भी 2x फोकल लेंथ तक हाई-रेज जूम को सपोर्ट करता है।

Nikon Z8 पर कनेक्टिविटी विकल्पों में वाईफाई, ब्लूटूथ, यूएसबी-सी पोर्ट, यूएसबी पीडी, एचडीएमआई आउट, ऑडियो इनपुट/आउटपुट और एक बिल्ट-इन दस-पिन रिमोट टर्मिनल शामिल हैं। यह Nikon के SnapBridge ऐप के अनुकूल है। कैमरा रिचार्जेबल ली-आयन बैटरी यूनिट द्वारा समर्थित है।

Nikon Z8 की कीमत $4,000 है। यह 25 मई से खरीद के लिए उपलब्ध होगा। कैमरे की कीमत 3,43,995 रुपये है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *