नई लॉन्च की गई रिलायंस हेल्थ इन्फिनिटी पॉलिसी ऑफर करती है ₹5 करोड़ तक की उच्च बीमा राशि

Newly launched Reliance Health Infinity policy offers higher sum insured of up to ₹5 crore

नई लॉन्च की गई रिलायंस हेल्थ इन्फिनिटी पॉलिसी (Reliance Health Infinity Policy) ऑफर करती है ₹5 करोड़ तक की उच्च बीमा राशि, मेडिकल इक्विपमेंट, प्लान वैश्विक उपचार, मातृत्व कवर और साथ में कई अन्य लाभ भारत में पहली बार क्रेडिट स्कोर आधारित छूट की पेशकश हेल्थ फाइनेंस बनाए रखने के लिए ग्राहकों को पुरस्कार

Reliance Health Infinity Policy की सबसे अच्छी विशेषताएं:

• मोर ग्लोबल बेनिफिट के तहत वैश्विक आपातकाल और नियोजित अस्पताल में भर्ती
• ₹1.5 करोड़ तक के मोर कवर के साथ ₹5 करोड़ तक की उच्च बीमा राशि
• ओपीडी परामर्श खर्च कवर
• चिकित्सा उपकरण खर्च कवर
• संबंधित और असंबंधित दोनों बीमारियों पर बीमित राशि की असीमित वापसी
• मातृत्व कवर – ₹1 लाख / ₹2 लाख तक 1 वर्ष / 2 वर्ष की प्रतीक्षा अवधि के साथ और ₹1 लाख तक के नवजात शिशु के लिए अलग से बीमा कवर
• उपभोग योग्य वस्तुएं का (वस्तुएँ) कवर
• पहले दिन से डबल कवर – समान दावे के लिए बीमित राशि का 100% अतिरिक्त
• PED प्रतीक्षा अवधि को 3 वर्ष से 4 वर्ष या 2 वर्ष या 1 वर्ष में बदलें
• विशिष्ट बीमारी प्रतीक्षा अवधि में कमी – 2 वर्ष से 1 वर्ष
• अस्पताल के कमरे के किराए पर कोई सबलिमिट नहीं
• एयर एम्बुलेंस

Sharda Welfare Foundation and NPCL ने 12 सरकारी स्कूलों में शुरू किया मेगा हेल्थ ड्राइव

झारखंड, 31 दिसंबर 2022: भारत की लीडिंग प्राइवेट जनरल बीमा कंपनियों में से एक, रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (आरजीआईसीएल) ने अपनी तरह का पहला प्रीमियम स्वास्थ्य बीमा उत्पाद – रिलायंस हेल्थ इन्फिनिटी पॉलिसी लॉन्च किया, जो प्रदान करती है असीमित लाभ। यह अनोखा प्रोडक्ट ₹5 करोड़ तक की उच्च बीमा राशि, मोरग्लोबल कवर, मैटरनिटी कवर, ओपीडी कवर, बीमित राशि की असीमित वापसी, और 15 प्लस उपयोगी ऐड-ऑन लाभों जैसी बेहतर सुविधाओं के साथ आता है।

यह भारत के पहले क्रेडिट स्कोर आधारित छूट और प्रीमियम पर बीएमआई-आधारित छूट की पेशकश करके ग्राहकों को वित्तीय और शारीरिक रूप से फिट होने के लिए सम्मानित भी करता है। इस टॉप-ऑफ़-द-लाइन उत्पाद के लॉन्च के साथ, रिलायंस जनरल इंश्योरेंस का उद्देश्य आज की आकांक्षाओं की विकसित और विशिष्ट चिकित्सा आवश्यकताओं और प्राथमिकताओं को संबोधित करना है, ग्राहक चाहे संपन्न हो या संभ्रांत जोखिम से बचने वाले और जागरूक हैं और अधिकतम सुरक्षा के लिए अपनी स्वास्थ्य नीति में अनंत लाभ चाहते हैं।

रिलायंस हेल्थ इन्फिनिटी पॉलिसी (Reliance Health Infinity Policy) के ‘मोर’ लाभ विकल्प – मोरग्लोबल, मोरकवर और मोरटाइम – ग्राहकों को बिना किसी समझौते और परेशानी के अपनी स्वास्थ्य बीमा आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम बनाता है। उदाहरण के लिए, मोरग्लोबल कवर, जो ग्लोबट्रोटर्स के लिए उपयुक्त है, एयर एंबुलेंस और ओपीडी सुविधाओं के साथ-साथ विदेश में आपातकालीन और नियोजित चिकित्सा उपचार प्रदान करता है। मोरकवर लाभ ग्राहकों को बीमित राशि का 30% तक अतिरिक्त कवरेज* देता है जिससे समग्र कवरेज में वृद्धि होती है। मोरटाइम बेनिफिट सिर्फ 12 महीने* के बजाय 13 महीने की पॉलिसी अवधि के साथ लंबी पॉलिसी अवधि प्रदान करता है।

लॉन्च के बारे में उत्साहित, रिलायंस जनरल इंश्योरेंस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, श्री राकेश जैन ने कहा, “आज, एक बुनियादी स्वास्थ्य योजना किसी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त नहीं है। जो लोग जोखिम से बचना चाहते हैं और बढ़ती चिकित्सा मुद्रास्फीति और आधुनिक उपचारों की उपलब्धता के बारे में जानते हैं, वे ऐसी पॉलिसी का विकल्प चुनना चाहेंगे जो असीमित वापसी के साथ उच्च बीमा राशि, चिकित्सा उपकरण कवर, नियोजित वैश्विक उपचार जैसे विश्व स्तरीय लाभों के साथ अनंत सुरक्षा प्रदान करती हो। रिलायंस हेल्थ इन्फिनिटी पॉलिसी के साथ, हम अपने ग्राहकों को उनकी सुरक्षा और मन की शांति को अधिकतम करने के लिए सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास सुविधाओं और ‘असीमित लाभों’ के साथ सशक्त बनाना चाहते हैं।

दुबई पुलिस की पूछताछ पर उर्फी जावेद का बड़ा बयान, उर्फी जावेद बोलीं की…

दमदार रिलायंस हेल्थ इन्फिनिटी पॉलिसी (Reliance Health Infinity Policy) के असंख्य ऐड-ऑन बेनिफिट* में केवल 12 महीनों की अविश्वसनीय रूप से कम प्रतीक्षा अवधि के साथ ₹2 लाख तक का मातृत्व कवर शामिल है; संबंधित और असंबंधित दोनों बीमारियों पर एक पॉलिसी वर्ष के दौरान मूल बीमित राशि की असीमित वापसी; ओपीडी कवर जो न केवल डॉक्टरों के परामर्श और डायग्नोस्टिक परीक्षणों का ख्याल रखता है बल्कि निर्धारित दवाओं के साथ दंत चिकित्सा और शल्य चिकित्सा उपचार का भी ख्याल रखता है;

डबल कवर जो पहले दिन से लागू होता है और उसी दावे के दौरान उपयोग की जाने वाली बीमित राशि का 100% अतिरिक्त देता है; उपभोग योग्य वस्तुएं का कवर जो विविध खर्चों जैसे सिरिंज, दस्ताने के लिए भुगतान करता है जो आमतौर पर गैर-देय होते हैं और कुल अस्पताल में भर्ती खर्चों का 8-10% प्रभाव डालते हैं; पहले से मौजूद बीमारियों (पीईडी) की प्रतीक्षा अवधि को 3 वर्ष से 4 वर्ष या 2 वर्ष या 1 वर्ष और विशिष्ट बीमारी की प्रतीक्षा अवधि को 2 वर्ष से 1 वर्ष में बदलें। ऐसे कई और लाभों के साथ, रिलायंस जनरल इंश्योरेंस के इस शानदार उत्पाद को असीम लाभ और अधिकतम सुरक्षा प्रदान करने के लिए विकसित किया गया है।

यह पॉलिसी इंडिविजुअल और फैमिली फ्लोटर (8 सदस्यों तक) श्रेणी में उपलब्ध है और ग्राहकों के सभी समूहों को पूरा करने के लिए ₹5 लाख से ₹5 करोड़ तक के सम-इंश्योर्ड विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करती है। इस पॉलिसी में 90 दिन से अधिक उम्र के बच्चे और 18 से 65 साल के बीच के वयस्क शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, नवजात शिशुओं को मदर एंड चाइल्ड केयर बेनिफिट के तहत कवर किया जाता है। रिलायंस हेल्थ इन्फिनिटी पॉलिसी की मूल योजना अच्छी तरह से पूर्ण-विकसित है और अंग दाता, प्री-एंड-पोस्ट अस्पताल में भर्ती, डे-केयर प्रक्रियाओं, आपातकालीन एम्बुलेंस और विशेष उपचार जैसे महत्वपूर्ण खर्चों के लिए कवरेज प्रदान करती है।

पॉलिसी ने ग्राहकों को वित्तीय और शारीरिक रूप से फिट रहने के लिए पुरस्कृत करने के लिए क्रेडिट स्कोर-आधारित (देश में प्रथम), बीएमआई- (बॉडी मास इंडेक्स)-आधारित और स्टे हेल्दी डिस्काउंट जैसी स्मार्ट छूट की भी पेशकश की है। महिलाओं को बढ़ावा देने के कंपनी के प्रयास में, पॉलिसी फैमिली फ्लोटर पॉलिसी में लडकियों का बीमा करने पर 5% की छूट और प्रस्तावक महिला होने पर 5% की छूट प्रदान करती है। इसके अलावा, ग्राहक केवल ऑनलाइन पॉलिसी खरीदने पर 10% की छूट प्राप्त कर सकते हैं। पॉलिसी ग्राहक के लाभ के लिए कई अन्य छूट ** प्रदान करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *