Corona Update: Coronavirus के नए स्ट्रेन से इंदौर में अलर्ट, मास्क न लगाने वालों पर लगेगा जुर्माना

mp news

इंदौर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) में कोरोना वायरस (Corona virus) को लेकर प्रशासन एक बार फिर सख्त हो गया है। इंदौर में पिछली बार कोरोना के मामलों की रिकॉर्ड संख्या से सबक लेने के साथ यहां नए वैरिएंट की पुष्टि होने के बाद प्रशासन ने कड़ा फैसला लिया है। नगर निगम ने शहर में एक बार फिर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है। मास्क नहीं लगाने पर 100 रुपए जुर्माना लगाया जाएगा।

यह भी पढ़ें Sushant Singh Rajput Case में NCB ने रिया चक्रवर्ती समेत 33 आरोपी के खिलाफ चार्जशीट फाइल

कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के मिलने के बाद नगर निगम प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। नगर निगम के डिप्टी कमिश्नर देवेंद्र सिंह (Municipal Corporation Deputy Commissioner Devendra Singh) ने बताया कि प्रशासन की टीमें घूम-घूम कर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करेंगीं.।इसके साथ सख्ती भी होगी. जो लोग बिना मास्क के बाहर घूमते मिलेंगे, उन लोगों को पकड़ेंगी. उन पर 100 रुपए का जुर्माना भी लगाया जाएगा।.

यह भी पढ़ें – Good News: ICICI Bank ने होम लोन की ब्याज दर घटाकर 6.70 percent किया

गौरतलब है कि शहर में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की दस्तक से प्रशासन और सरकार की चिंताएं बढ़ गई हैं। शहर में 6 संक्रमित मरीजों में वायरस का यूके स्ट्रेन मिलने की पुष्टि हुई है। ये सभी 10 से 15 फरवरी के बीच संक्रमित हुए थे, लेकिन इनमें से कोई विदेश नहीं गया। ये सभी मरीज पुरुष हैं और 19 से 49 साल की उम्र के हैं। इन मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। डॉक्टरों की टीम इन पर नजर रख रही है। शहर में इससे पहले भी दो लोगों में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट मिल चुके हैं, ये दोनों विदेश से लौटकर आए थे।

यह भी पढ़ें – Reliance Industries ने किया फैसला, लाखों लोगों को मुफ्त मिलेगा कोरोना वैक्सीन

माना जा रहा है कि कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ज्यादा तेजी से फैलता है। इसीलिए रोको-टोको अभियान को ज्यादा सख्ती से लागू करने का फैसला लिया गया है। बताया गया है कि यदि अगले तीन दिनों में संक्रमण कम नहीं हुआ तो प्रशासन शहर में नाइट कर्फ्यू पर भी विचार कर सकता है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कोरोना को लेकर सभी प्रशासनिक अधिकारियों से किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं करने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.