MP: पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर के नाम पर किया धोखा

mpnewsnow.com

छिंदवाड़ा। स्थानांतरण की चाह रखने वाले पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ धोखाधड़ी करने वाले बुद्धसेन मिश्रा (26) निवासी ग्राम उबरी पोस्ट हरदौली थाना जवा पनवार जिला रीवा को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आरोपी ने मप्र के अन्य जिलों के पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ धोखाधड़ी करना भी कबूला है।

यह भी पढ़ें – MP: भोपाल के कुछ इलाके में धारा 144 लागू, जमीन विवाद का मामला

पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल ने बताया कि पंद्रह जनवरी की शाम को सूचना मिली थी कि जुन्नारदेव चर्च तिराहे के पास एक व्यक्ति खड़ा है जो स्वयं को पुलिस अधिकारी बता रहा है, लेकिन उसके बोल चाल और हाव भाव से वह संदिग्ध लग रहा है। थाना की टीम को तत्काल मौके पर पहुंचने के लिए निर्देशित किया। घेराबंदी कर युवक से पूछताछ की तो प्राथमिक तौर पर वह पुलिस को गुमराह करने लगा।

यह भी पढ़ें – WhatsApp ने तीन महीने तक टाली प्राइवेसी पॉलिसी

संदिग्ध नजर आने पर उसे थाना लाकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने स्वयं का नाम बुद्धसेन मिश्रा बताया। छिंदवाड़ा सहित मप्र के अन्य जिलों में पदस्थ पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों से स्थानांतरण के नाम पर अपने बैंक खाते में रुपए जमा करवाए और फिर स्थानांतरण भी नहीं कराया। प्रत्येक जिले में वह पुलिस अधिकारी बनकर पुलिस कंट्रोल रूम से स्थापना लिपिक का नम्बर प्राप्त कर अपना अलग-अलग नाम बताकर ट्रांसफर चाहने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के सरकारी नम्बरों पर व्यक्तिग सम्पर्क कर पुलिस मुख्यालय भोपाल का अधिकारी बताकर धोखाधड़ी करता था। आरोपी बुद्धसेन ने जुन्नारदेव में ट्रांसफर के नाम पर धोखाधड़ी कर जुटाए 17 हजार 500 रुपए में से 2 हजार रुपए, एक मोबाइल एवं आधार कार्ड जब्त किया है।

यह भी पढ़ें – Covid-19: कोवैक्सीन का हुआ ह्युमन ट्रायल, टीकाकरण नहीं?

पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ धोखाधड़ी करने वाले आरोपी बुद्धसेन मिश्रा को गिरफ्तार करने में जुन्नारदेव थाना के प्रभारी टीआइ उपनिरीक्षक मुकेश द्विवेदी, उपनिरीक्षक एकता सोनी, प्रधान आरक्षक योगेन्द्र सिंह, आरक्षक नितेश रघुवंशी, रवि उइके एवं अजय रघुवंशी की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *