MP: अब ऑनलाइन मिलेगी शराब, करना होगा ऑनलाइन बुकिंग

mpnewsnow.com

भोपाल। मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार ऑनलाइन शराब बेचना चाहती थी, लेकिन विपक्ष में बैठी जिस भाजपा ने जोरदार विरोध किया था, वहीं भाजपा सरकार अब प्रदेश में ऑनलाइन शराब बिक्री की तैयारी कर रही है। वाणिज्य कर विभाग ने इस संबंध में एक प्रस्ताव मुख्यमंत्री सचिवालय को भेजा है। सचिवालय से प्रस्ताव पास होकर कैबिनेट की बैठक में लाया जाएगा। इसके बाद नई शराबनीति में इसे शामिल किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें – WhatsApp का सामने आया असली चेहरा, भारत के साथ कर रहा है ‘खेल’!

मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार घर-घर शराब बिक्री की तैयारी कर रही है। यह शराब ऑनलाइन बुकिंग के जरिए घर पहुंचाई जाएगी। शिवराज सरकार के आबकारी मंत्री जगदीश देवड़ा ने भी इसकी पुष्टि की है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सरकार प्रदेश में शराब की ऑनलाइन बिक्री पर विचार कर रही है। ऐसा प्रदेश में शराब का अवैध कारोबार रोकने और रेवेन्यू को बढ़ाने के लिए किया जा रहा है। इस प्रस्ताव को मुख्यमंत्री के पास भेजा गया है, अंतिम फैसला मुख्यमंत्री ही लेंगे।

यह भी पढ़ें – MP: भोपाल, इंदौर और जबलपुर में टीकाकरण अभियान शुरू, पहला टीका लगाया गया

आबकारी मंत्री कहते हैं कि इस फैसले का उद्देश्य सरकार की आय बढ़ाना और शराब के अवैध कारोबार को रोकना है। इसलिए सरकार आबकारी नीति में कई बड़े बदलाव भी कर रही है। देवड़ा कहते हैं कि दूसरे राज्यों की तुलना में मध्यप्रदेश में शराब महंगी बिकती है। इस वजह से दूसरे राज्यों से शराब की बड़े स्तर पर तस्करी होती है। यदि ऑनलाइन व्यवस्था शुरू हो जाएगी तो तस्करी में गिरावट आएगी।

यह भी पढ़ें – Covid-19 के खिलाफ आज से टीकाकरण, PM Modi करेंगे उद्घाटन

आबकारी मंत्री कहते हैं कि शराब के अवैध कारोबार और नकली शराब को रोकने के लिए बड़े अफसरों की जिम्मेदारी तय कर दी गई है। प्रदेश में हर हाल में अवैध कारोबार को खत्म कर दिया जाएगा। हालांकि यदि अवैध या नकली शराब की घटना होने पर जिला प्रशासन के अधिकारी भी जिम्मेदार होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.