Mp Weather Update: मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के कई जिलों रेड अलर्ट और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है

Mp Weather Update: मौसम विभाग ने Madhya Pradesh के कई जिलों रेड अलर्ट और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है

भोपाल। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में एक बार फिर से भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। करीब 5 दिनों के बाद ऐसी स्थिति बनी है। जब मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मौसम विभाग को भारी बारिश का रेड अलर्ट (red alert) जारी करना पड़ा है। मानसून सक्रिय होने के बाद से यह दूसरी बार है। जब मध्य प्रदेश के कई जिलों के लिए मौसम विभाग में रेड अलर्ट जारी कर दिया है। आगामी 24 घंटों के दौरान माना जा रहा है कि इन जागो पर 116 मिलीमीटर से ज्यादा की बारिश हो सकती है।

रेड एलर्ट वाले क्षेत्र

इसलिए इन जख्मों को रेड एलर्ट की श्रेणी में रखा गया है जो मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। उसके मुताबिक सतना (Satna), गुना (Guna), शिवपुर (Shivpur), छतरपुर (Chhatarpur), टीकमगढ़ (Tikamgarh) जिले हैं। जहां पर भारी से भारी बारिश हो सकती है। अगले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश के वैसे भी ज्यादातर हिस्सों में मॉनसून पूरी तरीके से सक्रिय है। जमा हुआ है और जोरदार बारिश भी देखने को मिल रही है। इन सबके बीच यह दो बड़ी खबर निकल कर सामने आई है कि रेड अलर्ट के साथ ही ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है।

इसे भी पढ़ें :- Mp News: रिश्तों को शर्मसार करने वाला मामला, 7 साल की मासूम के साथ 78 का सौतेला नाना करता था गलत काम, सौतेली मां भी शामिल

ऑरेंज अलर्ट वाले क्षेत्र

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कई जिलों के लिए मनाया गया है। अधिक वर्षा वाले क्षेत्र है जो भी नाम हमने किया है उनमें। 204 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश हो सकती है तो वही जो ऑरेंज अलर्ट वाले हैं, जिले हैं वहां पर 64 से लेकर के दोस्तों 205 मिली मीटर के आसपास बारिश हो सकती है। यह पूर्वानुमान मौसम विभाग शहडोल संभाग (Shahdol Division) के जिले हैं।

इसे भी पढ़ें :- अगस्त में शानदार स्कूटर और बाइक की लॉन्चिंग होने जा रही है, कई धांसू फीचर्स से लैस हैं

रीवा (Rewa), सीधी (Sidhi), सिंगरौली (Singrauli), पन्ना (Panna), दमोह (Damoh), सागर (Sagar), नीमच (Neemuch), मंदसौर (Mandsaur), अशोकनगर (Ashoknagar), शिवपुरी (Shivpuri), ग्वालियर (Gwalior), दतिया (Datia), भिंड (Bhind), मुरैना (Morena) भारी बारिश कहां-कहां बारिश हो सकती है और वहां पर भी ऑरेंज अलर्ट मौसम विभाग लोगों से अपील की गई है कि बहुत ज्यादा जरूरी ना हो तो अपने घर से बाहर न निकले कुकी बाहर निकलना खतरे से खाली नहीं है बिजली गिरने की संभावना है।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *