Mp News: हॉकी खिलाड़ी विवेक सागर पहुंचे भोपाल, खेल मंत्री ने किया स्वागत

Mp News: हॉकी खिलाड़ी विवेक सागर पहुंचे भोपाल, खेल मंत्री ने किया स्वागत

भोपाल। हॉकी खिलाड़ी विवेक सागर (hockey player vivek sagar) भोपाल पहुंच गए हैं. गुरुवार सुबह राजा भोज एयरपोर्ट (Raja Bhoj Airport) पर खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया (Sports Minister Yashodhara Raje Scindia) ने उनका स्वागत किया. खेल मंत्री ने विवेक सागर को बधाई दी. इस मौके पर खेल मंत्री ने कहा कि पुरुष हॉकी टीम ने ओलम्पिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता है. आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विवेक सागर को सम्मानित करेंगे.

इसे भी पढ़ें :- MP Board Exam Update: 10वीं, 12वीं की एमपी बोर्ड विशेष परीक्षा सितंबर में होगी, छात्र हो सकते हैं फेल

गौरतलब है कि टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में अच्छे प्रदर्शन का भारतीय महिला और पुरुष हॉकी टीम (Indian Hockey Team) को इनाम मिला है. दोनों ही टीमों ने करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल की. एफआईएच की नई जारी रैंकिंग में मेंस टीम तीसरे और महिला टीम 8वें स्थान पर है.

भारतीय पुरुष टीम ने ओलंपिक में ऐतिहासिक कांस्य पदक जीतकर 41 साल के पदक सूखे को समाप्त किया था. वह स्वर्ण पदक विजेता बेल्जियम और रजत पदक हासिल करने वाली आस्ट्रेलिया से पीछे है.

इसे भी पढ़ें :- UP News: नेशनल हाईवे पर कंटेनर के पीछे से टकराई कार, 5 की मौत 1 की हालत गम्भीर

हॉकी इंडिया के हवाले से भारतीय पुरुष टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा कि यह उस खेल के प्रति हम सभी की कड़ी मेहनत और समर्पण का नतीजा है, जिसे हम सभी प्यार करते हैं, जिसने हमें सब कुछ दिया है. उन्होंने कहा कि रैंकिंग और 41 साल बाद ओलंपिक पदक से भारतीय हॉकी के बढ़ने की शुरुआत हुई है. अब पीछे मुड़कर नहीं देखना, हमने अपने लिये मानदंड स्थापित कर दिया है और हम इससे आगे बढ़ना ही चाहेंगे.

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *