MP News: PM Modi की अगवानी के लिए आदिवासी रंग में रंगी राजधानी, चप्पे-चप्पे पर चौकस सुरक्षा

MP News: PM Modi की अगवानी के लिए आदिवासी रंग में रंगी राजधानी, चप्पे-चप्पे पर चौकस सुरक्षा

MP News: PM Modi की अगवानी के लिए आदिवासी रंग में रंगी राजधानी, चप्पे-चप्पे पर चौकस सुरक्षा

भोपाल। अमर शहीद बिरसा मुंडा (Amar Shaheed Birsa Munda) की जयंती के अवसर पर आयोजित जनजातीय गौरव दिवस समारोह और प्राइवेट रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का शुभारंभ करने के लिए सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) भोपाल आ रहे हैं। वे यहां लगभग 4 घंटे रहेंगे। श्री मोदी आदिवासियों के लिए कई योजनाओं की घोषणा भी करेंगे। प्रधानमंत्री 12:30 बजे वायुसेना के विशेष विमान से राजा भोज एयरपोर्ट पर उतरेंगे। यहां से हेलीकाप्टर से जंबूरी मैदान पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए राजधानी आदिवासी संस्कृति की झलक दिखाते पोस्टरों और बैनरों से सजाई गई है।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आयोजन स्थल के आसपास की दीवारों पर आदिवासी पेंटिंग बनाई गई है। भेल के जंबूरी मैदान में दोपहर 12:50 बजे आयोजित होने वाले जनजातीय गौरव दिवस समारोह में प्रधानमंत्री के साथ राज्यपाल मंगु भाई पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का संबोधन होगा। इसमें प्रधानमंत्री जनजातियों के विकास और कल्याण के लिए शुरू हो रहे विभिन्न कार्यक्रमों का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद जनजातीय समुदाय के लिए “गशन आपके ग्राम योजना का शुभारंभ कर संबंधितों को वाहनों की चाबी सॉपिंग मोदी केंद्र सरकार के जनजातीय कार्य मंत्रालय द्वारा प्रस्तावित 50 एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों का वर्चुआन भूमिपूजन करेंगे।

इसे भी पढ़ें :- MP News: प्रधानमंत्री के साथ मंच पर 60 वर्ष से उम्र वाले 10 आदिवासी नेता नजर आएंगे

इसके बाद प्रधानमंत्री जंबूरी मैदान से हेलीकाप्टर से बरकतउल्ला विश्वविद्यालय जाएंगे। पीपीपी मॉडल पर 100 करोड़ रुपए में नव विकसित रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का लोकार्पण करने पहुंचेंगे। वे रेलवे स्टेशन परिसर का अवलोकन भी करेंगे। शाम 4:30 बजे पीएम बरकतउल्ला विवि परिसर से हेलीकाप्टर से राजा भोज विमानतल जाएंगे, जहां से विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पहली बार पीएम 3:50 घंटे रहेंगे और एक दिन में दो आयोजन में होंगे शामिल, 2016 में शौर्य स्मारक के लोकार्पण में आए थे तब 3 घंटे रुके थे

सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) शहर में 3.50 घंटे रहेंगे। ये पहली बार है जब पीएम मोदी (PM Modi) शहर में इतने लंबे समय तक रहेंगे। यही नहीं, वे यहां एक दिन में दो स्थानों पर अलग-अलग आयोजन में शामिल होंगे, ऐसा भी पहली बार होगा। पीएम मोदी 12.30 एयरपोर्ट पर उतरेंगे। वहां से सीधे जंबूरी मैदान और वहां से रांनी कमलापति रेलवे | स्टेशन का लोकार्पण कर 4.20 बजे भोपाल एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

इसे भी पढ़ें :- Rewa News: वेतन निर्धारण में विसंगति, जूनियर स्टाफ नर्स को सीनियर से ज्यादा मिल रहा वेतन

जबकि, पार्च साल पहले 14 नवंबर 2016 को पीएम मोदी (PM Modi) ने अरेरा हिल्स पर बने शौर्य स्मारक का लोकार्पण किया था तब पीएम मोदी (PM Modi) दोपहर 2.50 बजे दिल्ली से रवाना होकर शाम 4.05 बजे भोपाल पहुंचे थे। लाल परेड मैदान में आयोजित पूर्व सैनिक सम्मेलन, हबीबगंज स्थित जैन मंदिर में जैन मुनि आचार्य विद्यासागर महाराज से मुलाकात की और शौर्य स्मारक का लोकार्पण कर शाम 7.05 बजे दिल्ली के लिए रवाना हुए थे।

एक दिन में दो कार्यक्रम यह भी पहली बार है जब पीएम (PM Modi) मोदी एक दिन के दौरे में दो कार्यक्रमों में शामिल होंगे। दोपहर में 12.30 बजे भोपाल एयर पहुंचेंगे। यहां से हेलीकॉप्टर से 12.40 बजे जंबूरी मैदान के लिए रवाना होंगे। 1 बजे जंबरी मैदान पर कार्यक्रम में शामिल होंगे। 2.40 बजे हेलीकॉप्टर से बीयू के लिए रवाना होंगे। 3 बजे बीयू हेलीपैड पर पहुंचेंगे। 3.10 बजे बीयू से रानी कमलापति रेवले स्टेशन जाएंगे। यहां स्टेशन का लोकार्पण कर से उड़ान 3.55 बजे बीयू हेलीपैड भरकर 4.15 बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से अपराह्न 4.20 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

इसे भी पढ़ें :- उग्रवादियों ने कर्नल को निशाना बनाकर पत्नी, 8 साल के बेटे की मौत, 5 लोग शहीद

एक साथ छह प्रोजेक्ट की करेंगे शुरुआत, दोपहर में 3:10 बजे पहुंचेंगे स्टेशन

मोदी सोमवार को दोपहर में 3:10 बजे रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का लोकार्पण प्लेटफॉर्म नंबर-1 की तरफ से करेंगे। वे वहां पहुंच कर | सबसे पहले नई बिल्डिंग के भीतर पहुंचेंगे और रेलवे स्टेशन के री-डेवलपमेंट के पहले और उसके बाद से लेकर अब तक की फोटो प्रदर्शनी देखेंगे। इसके बाद मोदी प्लेटफॉर्म नंबर-1 पर ही पुरानी बिल्डिंग के सामने बनाए गए पांडाल में बने मंच पर पहुंचेंगे और वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अन्य पांच रेलवे प्रोजेक्ट्स की शुरुआत भी ऑनलाइन करेंगे।

इसे भी पढ़ें :- Suhana Khan ने सोशल मीडिया दिखाया हॉट अंदाज, देखिये फोटो

राज्यपाल मंगुभाई छगनभाई पटेल, सीएम शिवराज सिंह चौहान, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग और सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर इस मौके पर मौजूद रहेंगे। पीएम मोदी (PM Modi) की यात्रा के पहले हबीबगंज स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-1 की ओर नई बिल्डिंग के सामने बनाए गए नए गेट से एंट्री करेंगे। यहां से उनकी गाड़ी सीधी नई बिल्डिंग के सामने पहुंचेगी और उसमें से उतर कर वे उसके भीतर पहुंचेंगे।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *