Mp News: Bhopal Smart City Project में करोड़ों का घोटाला सामने आया है, शिकायत EOW में की गई

Bhopal Smart City Project

भोपाल। भोपाल (Bhopal) स्मार्ट सिटी प्रोजेक्‍ट (Smart City Project) के तहत जमीन नीलामी में भारी गड़बड़ी और घोटाला सामने आया है. इस मामले की शिकायत ईओडब्ल्यू (EOW) में की गई है. EOW अब इस मामले की जांच कर रहा है. घोटाले का आरोप मध्‍य प्रदेश के दो आईएएस अफसरों पर भी लगा है.

हाल ही में भोपाल में स्मार्ट सिटी लिमिटेड (Smart City Limited) कंपनी ने करोड़ों रुपये की जमीन नीलाम की है. EOW को मिली शिकायत में नीलामी की शर्तों में हेराफेरी कर कई नामी बिल्डर्स को फायदा पहुंचाने का आरोप लगा है. जांच के घेरे में 2 आईएएस अफसर (2 IAS officers) भी आ गए हैं. यह शिकायत उन बिल्डर्स की ओर से की गई है, जिन्हें शर्तें पूरी करने के बाद भी स्मार्ट सिटी में जमीन नहीं मिली.

इसे भी पढ़ें :- डिनर में डेनिम शॉर्ट्स और सैटिन टॉप में बेहद खूबसूरत लग रही हैं Katrina Kaif! देखें वीडियो

टीटी नगर (TT Nagar) इलाके में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत काम चल रहा है. इस इलाके में करीब 100 एकड़ जमीन को बेचा जाना है. इसकी अनुमानित कीमत करीब 1500 करोड़ रुपये है. इसमें से कुछ जमीन की नीलामी भोपाल स्मार्ट सिटी लिमिटेड कंपनी (Bhopal Smart City Limited Company) ने पिछले दिनों कर दी है. इस राशि का उपयोग अलग-अलग क्षेत्र के 23 प्रोजेक्ट पूरा करने में किया जाना है. आरोप है कि नीलामी के पहले जमीन पर निर्माण की शर्तें कुछ और थीं, लेकिन नीलामी के बाद जमीन आवंटित होते ही शर्तों को बदल दिया गया.

इसे भी पढ़ें :- RPF ने मुस्तैदी से झारखंड की 4 लड़कियों को छुड़ाया, 10,000 में बेचने का सौदा किया गया था दिल्ली में

आरोप यह भी है कि अधिकारियों ने बिल्डर्स से साठ-गांठ कर जमीन हासिल कर ली है, जबकि अन्य बिल्डर्स ने सभी शर्तों को पूरा किया था. पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि जो शिकायत हुई है उस पर EOW को तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए. इस मामले में कांग्रेस भी दोषियों पर कार्रवाई की मांग कर रही है. बीजेपी ने कांग्रेस को इस मुद्दे पर राजनीति न करने के सलाह दी है. बीजेपी ने कहा EOW जांच कर रही है, जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर कार्रवाई होगी.

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published.