MP: Republic Day को लेकर बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस चेकिंग पाइंट बनाकर की जा रही है चेकिंग

MP: Republic Day को लेकर बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस चेकिंग पाइंट बनाकर की जा रही है चेकिंग

भोपाल। राजधानी भोपाल में गणतंत्र दिवस (Republic Day) के एक दिन पहले से ही सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। शहर के अलग – अलग स्थानों पर पुलिस चेकिंग पाइंट बनाकर वाहनों की चेकिंग की जा रही है। जिसमें भोपाल रेलवे स्टेशन, हबीबगंज स्टेशन, ISBT बस स्टैंड इत्यादि संवेदनशील स्थानों पर BD&DS टीम द्वारा यात्रियों के बैग/सामान, प्लेटफार्म पर स्थित दुकान एवं बस इत्यादि की जांच की गई।

यह भी पढ़ें – MP: नाबालिग से की छेड़खानी, सालो बाद दर्ज कराई FIR, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

वहीं शहर के पब और शॉपिंग मॉल में पुलिस के साथ डॉग स्‍क्‍वॉड लगातार चेकिंग कर रही हैं। पुलिस के आला अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि अगर उनको कोई भी संदिग्ध सामान नजर आए तो वह इसकी सूचना डायल 100 के साथ ही नजदीकी के थाने में दे।

यह भी पढ़ें – MP: PNB के मैनेजर ने 16 वर्षीय छात्रा के साथ दुष्कर्म किया बनाया वीडियो

बिना आईडी नहीं मिलेगा रूम

जानकारी के लिए बता दें कि राष्ट्रीय पर्व “गणतंत्र दिवस” पर 26 जनवरी को लाल परेड मैदान के अंदर जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में झंडा फहराया जाएगा। इसी के मद्देनजर शहर में विशेष सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। बम डिस्पोजल एवं डॉग स्क्वायडऔर पुलिस द्वारा विशेष चेकिंग एवं पैदल मार्च किया जा रहा है। शहर के सभी होटलों में बिना पहचान पत्र के होटल में ठहरने वालों के खिलाफ सख्त नजर रख जा रही है। शहर भर में 150 से अधिक चेकिंग पाइंट और करीब 4 हजार का बल लगाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *