MP: खुशखबरी रेल किराए में मिल सकती है छूट, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

MP: खुशखबरी रेल किराए में मिल सकती है छूट, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

भोपाल। बीते साल मार्च में लॉकडाउन लागू होने के साथ ही रेलवे द्वारा बंद की ट्रेनों में से 70 फीसद वापस पटरियों पर दौड़ने लगी हैं। हालांकि ट्रेनों में कंसेशन वाला रिजर्व टिकट मिलना बंद हो गया था लेकिन अब एक बार फिर से ये जल्द ही शुरु हो सकता है। रेलवे द्वारा फरवरी के पहले हफ्ते से यात्रियों को कंसेशन वाला रिजर्व टिकट मिलना शुरू हो सकता है। बता दें कि इन टिकटों में सीनियर सिटीजन से लेकर कैंसर पेशेंट, अवॉर्डी, स्टूडेंट, मेडिकल प्रोफेशनल्स और राज्य सरकार से अधिमान्य मीडियाकर्मियों को 50 से लेकर अधिकतम 75 फीसदी तक बेस किराए में छूट दी जाती है।

यह भी पढ़ें – Rewa: बर्ड फ्लू की आशंका पर चिड़ियाघर और सफारी का लिया सेंपल

जल्द किया जाएगा शुरु: वर्तमान में कोविड के चलते चलाई जा रही स्पेशल ट्रेनों में सांसदों के कूपन को छोड़कर अन्य सभी कंसेशन बंद थे, लेकिन भोपाल सहित विभिन्न रेल मंडलों और जोन से रेल उपयोगकर्ता व सलाहकार समिति सदस्यों व यात्री एसोसिएशनों की मांग को देखते हुए जल्द ही रेलवे बोर्ड कंसेशन वाले रिजर्व टिकट शुरू कर सकता है। रेल मंत्रालय के अधिकारियों का कहना है कि उच्च स्तर पर घोषणा होते ही इसे लागू कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें – UP में दरोगा और दो सिपाहियों ने की 30 लाख की लूट, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

खत्म कर दिया है ठहराव: कोरोना संक्रमण के पहले तक जो एक्सप्रेस व मेल ट्रेनें छोटे स्टेशनों पर भी रुकती थीं, उनमें से कई ट्रेनों के स्‍टॉपेज खत्म कर दिए हैं, जिससे यात्रियों को परेशानी हो रही है। खासकर छोटे स्टेशनों से सफर करने वाले यात्रियों को दिक्कत हो रही है। रेलवे ने एक्सप्रेस व मेल ट्रेनों को स्पेशल का दर्जा देकर यह ठहराव खत्म किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *