जानिए बॉलीवुड अभिनेता Arjun Rampal की नेट वर्थ?

जानिए बॉलीवुड अभिनेता Arjun Rampal की नेट वर्थ?

अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal) के पास एक भारतीय टीवी व्यक्तित्व, निर्माता, मॉडल, साथ ही साथ कई बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय के लिए जाने जाने वाले फिल्म अभिनेता होने के साथ-साथ $ 15 मिलियन की कुल संपत्ति है। उन्हें अब बॉलीवुड के सबसे प्रमुख अभिनेताओं में से एक माना जाता है।

अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal) का जन्म 26 नवंबर 1972 को भारतीय राज्य मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में हुआ था। रामपाल वास्तव में एक अभिनेता होने के साथ-साथ एक निर्माता और उद्यमी भी हैं। उन्होंने चेसिंग गणेश फिल्म्स बनाई, जिसने 2006 में आई सी यू का निर्माण किया। उन्होंने 2001 में फिल्म प्यार इश्क और मोहब्बत (Pyaar Ishq Aur Mohabbat) से अपने अभिनय की शुरुआत की। इस तथ्य के बावजूद कि यह तस्वीर एक मौद्रिक सफलता नहीं थी, इसने रामपाल को अपनी अभिनय क्षमताओं के लिए पहचान दिलाने में मदद की।

वास्तव में, उन्होंने फिल्म में अपने काम के लिए कई पुरस्कार जीते। अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal) ने कई तरह की फिल्मों में अभिनय किया है, विशेष रूप से रोमांस, एक्शन, सामाजिक-राजनीतिक थ्रिलर, साथ ही नाटक। प्यार इश्क और मोहब्बत (Pyaar Ishq Aur Mohabbat), एलान (Elaan), और डी-डे (D-Day ), दिल का रिश्ता (Dil Ka Rishta), दीवानापन (Deewaanapan), चक्रव्यूह (Chakravyuh), हीरोइन (Heroine), वी आर फैमिली (We Are Family), राजनीति (Raajneeti), रा.वन (Ra.One), हाउसफुल (Housefull), रॉय (Roy), कहानी 2 (Kahaani 2), याकीन और वादा इन प्रमुख फिल्मों में से हैं।

अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal) ने सुपरमॉडल और पूर्व मिस इंडिया मेहर जेसिया से खुशी-खुशी दोबारा शादी की, जिससे उनकी दो बेटियां मायरा और माहिका हैं। 2012 में इंडिया टाइम्स ग्रुप द्वारा उन्हें 2012 का सबसे आकर्षक व्यक्ति घोषित किया गया था। इस बीच, उन्हें रॉक ऑन में उनकी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार और साथ ही सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला !!

इसे भी पढ़ें :- प्रेमिका से मिलने के लिए काट दी गांव की बिजली, गाँव के लोगो ने पड़कर के मुंडवा दिया सर , लेकिन बाद में करवा दी दोनो की शादी

अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal) की सफलता की भूमिका 2006 की डॉन में थी, और उन्होंने 2007 की ओम शांति ओम, 2008 की रॉक ऑन!, 2010 की हाउसफुल और 2011 की रा.वन में अभिनय किया। उन्होंने अपने पूरे करियर में कई पुरस्कार प्राप्त किए, साथ ही सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के साथ-साथ रॉक ऑन के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार भी प्राप्त किया अर्जुन प्रोडक्शन बिजनेस चेजिंग गणेशा फिल्म्स के संस्थापक भी हैं। आई सी यू, 2006 में उन्होंने एक फिल्म का निर्माण किया, जिसका निर्देशन उनके द्वारा किया गया था। 2012 में, उन्होंने परसेप्ट लिमिटेड के साथ लॉस्ट फेस्टिवल की स्थापना की।

Arjun Rampal की नेट वर्थ

अर्जुन रामपाल की कुल संपत्ति लगभग $15 मिलियन है, जोकि भारतीय करेंसी में लगभग 105 करोड़ के बराबर हैं. उनके पास रेंज रोवर, मर्सिडीज एसएलआर मोलारेन, टोयोटा कोरोला, पोर्श केयेन और बीएमडब्ल्यू 7-सीरीज जैसी कई कारें हैं. अर्जुन की कमाई का मुख्य स्रोत्र एक्टिंग और विज्ञापनों से आता हैं. इसके आलावा बतौर फिल्म निर्माता भी उन्हें मोटी कमाई होती है. अभिनेता अपने परिवार के साथ मुंबई के एक आलीशान घर में रहते हैं, जिसकी कीमत करोड़ों में हैं.

Arjun Rampal की पर्सनल लाइफ

Arjun Rampal ने 1998 में मेहर जेसिया से शादी की और उनसे उनकी दो बेटियां हैं. 28 मई 2018 को इस जोड़े ने शादी के 20 साल बाद दोनों ने अलग होने की घोषणा की. नवंबर 2019 में उन्हें बांद्रा फैमिली कोर्ट ने तलाक दे दिया. दंपति की दो बेटियां अपनी मां के साथ रहेंगी. अप्रैल 2019 में रामपाल ने घोषणा की कि उनकी प्रेमिका गैब्रिएला डेमेट्रियड्स प्रेग्नेंट हैं. डेमेट्रियड्स ने जुलाई 2019 में एरिक रामपाल नाम के एक लड़के को जन्म दिया.

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published.