Indore News: ‘उन्नति की पाठशाला’ में बच्चों ने दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

Indore News: Children gave the message of environmental protection in 'Unnati Ki Pathshala'

इंदौर: सफाई के मामले में इंदौर ने देश और दुनिया में ख्याति प्राप्त कर ली है। इस ख्याति को बनाएं रखने के लिए जरूरी है कि भविष्य की पीढ़ी को अभी से ही सफाई और पर्यावरण के बारे में जागरूक किया जाए। इसी बात को ध्यान में रखते हुए यूसी किंडीज स्कूल का वार्षिकोत्सव आयोजित किया गया, जिसमें सभी बच्चों ने पूरे उत्साह के साथ हिस्सा लिया। जहां बच्चों ने अपने परफॉर्मेंस के जरिए स्वच्छ भारत मिशन के बारे में बताया। इसके साथ ही उन्होंने पर्यावरण को बचाने के लिए प्लास्टिक ना यूज़ करने और समुद्र, नदी व अन्य जल स्रोतों में कचरा ना फेंकने के बारे में संदेश दिया।

बच्चों ने पेड़ को काटने के से इकोसिस्टम को होने वाले नुकसान के बारे में अपने एक्ट के जरिए जानकारी दी। इसी के साथ उन्होंने फूड चेन और जानवरों के प्रति दया भाव रखने की थीम पर कार्यक्रम पेश किए।साथ ही बच्चों द्वारा सनातन धर्म की रक्षा को लेकर को लेकर भी कार्यक्रम पेश किए गए।

Indore News: Children gave the message of environmental protection in 'Unnati Ki Pathshala'

प्रिंसिपल मीता बाफना ने बताया कि वार्षिक उत्सव से पहले 1 हफ्ते तक विभिन्न सेशन चलाया गए जिसमें जाने-माने डेंटिस्ट को बुला के बच्चों के दांतों का चेकअप कराया गया।इसी के साथ यूसी किंडीज स्कूल ने अपने सेशन में कई एक्टिविटी के जरिए नन्हें बच्चों को हैंडवॉश, बाथिंग, हैंड आई कोऑर्डिनेशन, जंपिंग, टेबल मैनर्स आदि के बारे में सिखाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *