Hyderabad में बारिश के कारण 11 लोगों की मौत, कई इलाके में पानी भरा


Hyderabad में बारिश के कारण 11 लोगों की मौत, कई इलाके में पानी भरा
WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now



तेलंगाना / हैदराबाद (Hyderabad) के कई हिस्सों में लगातार बारिश के कारण अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें से 9 लोगों की मौत तो बदलागुड़ा के मोहम्मदिया हिल्स में दीवार गिरने से हुई। सड़कों पर जलभराव है और कुछ निचले इलाके पूरी तरह से जलमग्न है। बारिश ने राज्य सरकार के तमाम दावों की पोल खोल दी है। 

हैदराबाद लोकसभा सीट से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि भारी बारिश के कारण बंदलागुड़ा के मोहम्मदिया हिल्स में दीवार गिरने से नौ लोगों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि निजी बाउंड्री वॉल गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई और 2 घायल हो गए। घटनास्थल के निरीक्षण के दौरान मैंने शाहाबाद में फंसे बस यात्रियों को लिफ्ट दी।’

एक अलग घटना में, एक 40 वर्षीय महिला और उसकी 15 वर्षीय बेटी की मौत हो गई। भारी बारिश के कारण मंगलवार को इब्राहिमपटनम इलाके में उनके पुराने घर की छत गिर गई थी। तेलंगाना के कई इलाकों में मंगलवार से ही बारिश हो रही है। इस वजह से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। हैदराबाद के कई इलाके जलमग्न हैं।

भारी बारिश से हैदराबाद का जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। अट्टापुर मेन रोड, मुशीराबाद, टोली चौकी क्षेत्र और दम्मीगुडा समेत कई इलाके पानी में डूब गए। सड़कों पर जलभराव की वजह से लोग घरों में कैद हैं। यातायात सेवा भी ठप हो गई। निचले इलाकों में घरों के अंदर पानी भर गया। एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी हुई है।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

तेलंगाना के मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने बताया कि हैदराबाद में पिछले 24 घंटे में 20 सेमी बारिश हुई है। एलबी नगर में 24 घंटे में 25 सेंटीमीटर बारिश हुई है। हैदराबाद समेत अन्य शहरों में बारिश के बाद हालात पर मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने रिपोर्ट मांगी है. इसके साथ ही सभी जिला प्रशासन को सतर्क रहने का आदेश दिया गया है।



प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *