HPSC Exam 2021: कोरोना संक्रमण के चलते हरियाणा लोक सेवा आयोग की HCS समेत 13 भर्ती परीक्षाएं स्थगित

 

 

 

हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) ने सिविल सर्विस, डेंटल सर्जन, डिप्टी डायरेक्टर, असिस्टेंट एग्रीकल्चर इंजीनियर और अन्य पदों के लिए 21 मई, 22 मई और 30 मई को होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. राज्य कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों और लॉकडाउन के चलते आयोग द्वारा ये फैसला लिया गया है. उम्मीदवारों को अपडेट और परीक्षा की नई तारीख जानने के लिए एचपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र बनाए रखनी होगी.

 

 

DPR हरियाणा ने ट्विटर पर पोस्ट कर दी जानकारी

आयोग द्वारा इस संबंध में ट्वीटर पर पोस्ट कर जानकारी भी दी गई है. इसमें लिखा गया है, “कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से हरियाणा लोक सेवा आयोग ने HCS समेत 13 परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं.”

 

ये भी पढ़ें: कैसा दिखता है कोरोना का B.1.1.7 वेरिएंट, जो भारत में संक्रमण की है मुख्य वजह? कनाडा के वैज्ञानिकों ने जारी की तस्वीर

 

2 मई तक होने वाली भर्ती परीक्षाएं भी स्थगित की गई थी

इससे पहले, आयोग ने 2 मई तक होने वाली भर्ती परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था. आयोग ने एक ऑफिशियल नोटिफिकेशन के जरिए उम्मीदवारों को सूचित किया गया था कि,”जिला प्राध्यापक, सहायक जूलॉजी विषय में असिस्टेंट प्रोफेसर, फिजिकल एजुकेशन, पंजाबी, संस्कृत, रसायन विज्ञान, साइंटिस्ट बी और इलेक्शन तहसीलदार पदों के लिए भर्ती परीक्षाएं 23 अप्रैल, 24, 25 और 2 मई को आयोजित होनी थी जिन्हें प्रशासनिक कारणों से अगली सूचना तक स्थगित कर दिया गया है.

 

 

कोरोना महामारी के चलते कई भर्ती परीक्षाएं स्थगित

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण कई भर्ती परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर (CHSL) परीक्षा को स्थगित कर दिया है.संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने भी सिविल सेवा परीक्षा और EPFO- प्रवर्तन अधिकारी परीक्षा के साक्षात्कार दौर को स्थगित कर दिया है.

 

 

 

 

 

 

 

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

 

 

Source link

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *