Gwalior: खुशखबरी बंद पैसेंजर ट्रेनें जल्द दौड़ेंगी पटरी पर, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

mpnewsnow.com

Gwalior News। कोरोना महामारी के चलते लाकडाउन में ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया था। अनलाक में धीरे-धीरे ट्रेनें फिर से पटरी पर लौटने लगी हैं, लेकिन अभी तक कम दूरी तक सफर करने के लिए सबसे माकूल समझी जाने वाली पैसेंजर ट्रेन का संचालन शुरू नहीं हाे सका था। अब खबर है कि पैसेंजर ट्रेन जल्द ही पटरी पर लौट सकती है। पैसेंजर ट्रेनाें के संचालन के लिए रेलवे बोर्ड विचार कर रहा है। वहीं रेलवे बोर्ड ने सभी मंडलों से पैसेंजर ट्रेनों के संचालन काे लेकर सुझाव मांगे हैं।

यह भी पढ़ें – Corona Vaccine: जानिए देश में कोरोना वैक्सीनेशन किसको लगेगी किसको नहीं, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

रेलवे यूटीएस सिस्टम (अन रिजर्व टिकट सिस्टम) को भी अपडेट कर रहा है। इस सिस्टम के अपडेट हो जाने के बाद पैसेंजरों में सफर करने वाले यात्रियों को काफी आसानी होगी। क्योंकि अभी तक यात्रियों को टिकट रिजर्वेशन होने के बाद ही यात्रा करना पड़ रहा था। वहीं झांसी मंडल ने पैसेंजर ट्रेनों को एक्सप्रेस में परिवर्तित कर दिया था।

यह भी पढ़ें – MP: वैक्सीन की तैयारियां पूरी, जानिए कहां पहुंची वैक्सीन की कितनी डोज

इसके कारण आगरा झांसी पैसेंजर और झांसी प्रयागराज पैसेंजर में यात्रियों को रिजर्वेशन के बाद ही प्रवेश मिल रहा था। साथ ही यह प्रत्येक स्टेशन पर रूक भी नहीं रही थीं। इस मामले में पीआरआे झांसी मंडल मनाेज कुमार सिंह का कहना है कि स्पेशल ट्रेनों का संचालन लगातार हो रहा है। पैसेंजर ट्रेनों को रेलवे बोर्ड के निर्देश के बाद चलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें – Republic Day: 26 जनवरी को परेड में बाधा डाल सकते है किसान?

एनसीसी कैडेट्स को मिला कोरोना योद्धा का सम्मानः पीजीवी महाविद्यालय में एनसीसी कैडेट्स को युवा दिवस के उपलक्ष्य में बुधवार को कोरोना योद्धा के सम्मान से सम्मानित किया। कैडेट्स को यह उपलब्धि कोविड के बीच गांव-गांव जाकर रहवासियों को जागरूक करने पर दी गई है। इसके अलावा कैडेट्स यूथ पावर केयर रक्तदान सेवा के जरिए जरूरतमंदों को निशुल्क रक्त उपलब्ध कराते हैं। समारोह में अतिथियों के रूप में सांसद विवेक शेजवलकर, भाजपा जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी और भगवान दास सबनानी आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें –

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *