Corona vaccine: खुशखबरी मध्यप्रदेश पहुंची वैक्सीन, 16 जनवरी से लगेगा टीका

mpnewsnow.com

भोपाल। कोरोना महामारी से जूझ रहे मध्यप्रदेश के लिए बुधवार का दिन अच्छी सुबह लेकर आया है। कोरोना की वैक्सीन भोपाल में लैंड हो चुकी है। इसकी पहली खेप इंडिगो की फ्लाइट से राजाभोज एयरपोर्ट पहुंची। मध्यप्रदेश में कोरोना वैक्सीन की पहली खेप भोपाल पहुंच गई है। कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड की यह पहली खेप मुंबई से इंडिगो की फ्लाइट से बुधवार सुबह पहुंची।

यह भी पढ़ें – COVID-19: भारत ने खरीदा सबसे सस्ता कोरोना वायरस वैक्सीन

इससे पहले राज्य सरकार ने इस वेक्सीन के स्टोरेज की सारी तैयारी कर ली थी। विशेष वाहनों को एयरपोर्ट पर तैनात किया गया था, जिसके जरिए इस वैक्सीन को स्टोरेज स्थल पर पहुंचाया गया। एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौजूद रही। वैक्सीन आने के बाद इसे वैक्सीन वैन में रखा गया और भोपाल में बने राज्य स्तर के वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचा दिया गया।

यह भी पढ़ें – COVID-19: छत्तीसगढ़ में कोरोनावायरस वैक्सीन पर रोक लग सकता है, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

कमला पार्क में बना है वैक्सीन सेंटर
जानकारी के मुताबिक भोपाल के कमला पार्क स्थित वैक्सीन सेंटर में इसे रखा गया है। लोगों तक वैक्सीन देने के लिए स्वास्थ्यविभाग की तरफ से पूरी तैयारी है। अधिकारियों के मुताबिक इंसुलेटेड वैन में 7 डिग्री सेल्सियस तक के तापमान को बनाए रखना सबसे बड़ी चुनौती है। इसकी भी पूरी तैयारी थी।

यह भी पढ़ें – भारत में Tesla की एंट्री, जानिए कहा बनेगी कार, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

16 जनवरी से लगेगा टीका
राजधानी समेत प्रदेशभर में 16 जनवरी से लगाया जाएगा टीका। राज्य सरकार ने इसके लिए भी सारी तैयारी पूरी कर ली है। कुछ दवाओं को स्वास्थ विभाग के अमले को लगाया जाएगा। इनके लिए डोजेस स्टोर किए गए हैं। इसके बाद आम जनता को टीका लगाया जाएगा। सभी जिले के लिए पदाधिकारी को नियुक्त कर इन्हें जिम्मेदारी सौंपी जा चुकी है।

यह भी पढ़ें – US Capitol Violence: Twitter ने 70 हजार से ज्यादा अकाउंट किए बंद

भोपाल से अन्य जिलों में जाएगी वैक्सीन
बताया जा रहा है कि भोपाल में स्टोरेज के बाद अन्यजिलों में भी वैक्सीन को पहुंचाया जाएगा। वहां अधिकारियों की देखरेख में ट्रांसपोर्टेशन का काम होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *