771 mnn

Jabalpur में आज से मिलेंगी छूट, जानें बाजार और रेस्‍टोरेंट्स की टाइमिंग, यहां रहेगी पाबंदी

771 mnn

जबलपुर | मध्‍य प्रदेश के जबलपुर (Jabalpur) के बाजार आज से नई शर्तों के तहत अनलॉक (Unlock) होने जा रहे हैं. बता दें कि अभी तक जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए नियम के अनुसार लेफ्ट और राइट पैटर्न पर बाजारों को खोला जा रहा था, लेकिन अब बाजार एक बार फिर नए नियमों से गुलजार हो सकेंगे. हालांकि अभी जिम और मल्टीप्लेक्स (Multiplex) पर रोक बरकरार है.

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इसके अलावा नई शर्तों के तहत आज से होटल, रेस्टोरेंट और भोजनालय भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालन कर सकेंगे. जबकि अभी तक यहां से होम डिलीवरी और टेक अवे की व्यवस्था ही उपलब्ध थी, लेकिन अब लंबे वक्त बाद होटल और रेस्टोरेंट में बैठ कर लोग लजीज व्यंजन का लुफ्त उठा सकेंगे.

बाजार, होटल और रेस्टोरेंट के लिए समय तय

हालांकि जबलपुर में बाजार जहां शाम 7 बजे बंद करा दिए जाएंगे, तो वहीं होटल, रेस्टोरेंट और भोजनालय को रात्रि 9 बजे तक व्यवसाय करने की अनुमति दी गई है. इसके साथ ही परीक्षण बतौर इस बात को भी देखा जाएगा कि बाजार अनलॉक होने के दौरान किन मुख्य मार्गों पर ट्रैफिक का दबाव बन रहा है. ऐसे स्थानों के लिए ट्रैफिक डायवर्ट करने के अलावा कुछ स्थानों पर चार पहिया वाहनों की अनुमति को भी प्रतिबंधित किया जा सकता है.

कलेक्टर ने कही ये बात

जबलपुर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने शहर की जनता से अपील करते हुए कहा,’ लोग अनलॉक होने के साथ यह न भूलें कि कोरोना अभी भी हमारे आपके बीच में मौजूद है. मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना बेहद जरूरी है, तभी कोरोना पर पूरी तरह से जीत हासिल की जा सकती है.

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *