Coronavirus से ठीक हुई युवती फिर से 40 दिन बाद पॉजिटिव हुई



 

कोरोना संक्रमित होने के बाद ठीक हुई युवती फिर पॉजिटिव आ गई है। शहर में मिले 25000 मरीजों में से संक्रमित होकर ठीक होने के बाद फिर से संक्रमित होने का यह तीसरा मामला सामने आया है। युवती एसिंप्टोमेटिक होने के कारण घर में ही आइसोलेट है। युवती 20 अगस्त को पॉजिटिव आई थी। कुछ दिनों में ही ठीक भी हो गई। स्वास्थ खराब होने पर 30 सितंबर को जांच कराने पर दोबारा पॉजिटिव पाई गई। अभी तक यह माना जा रहा था कि एक बार पॉजिटिव होने के बाद एंटीबॉडी विकसित हो जाती है। जिससे दोबारा संक्रमण की संभावना नहीं रहती। अब ऐसे केस भी मिलने लगे हैं जिसके कारण पॉजिटिव आकर ठीक हुए लोगों को भी सावधानी से रहना जरूरी है। 

20 सितंबर को ही एक और मामला सामने आया था। ईएसआइ अस्पताल की महिला डॉक्टर ड्यूटी के दौरान जून में पॉजिटिव हुई थी। होम आइसोलेशन में रहने के बाद लगभग 15 दिनों में संक्रमण से मुक्त हो गई। उसके बाद इन्होंने दोबारा ड्यूटी ज्वाइन कर ली। महिला के पति पॉजिटिव आए जिनके बाद इन्होंने अपना टेस्ट कराया। जिसमें यह भी पॉजिटिव निकली थी।

संक्रमण मुक्त होने के बाद फिर से संक्रमित होने का पहला मामला मई में सामने आया था। नार्थ तोड़ा निवासी 50 वर्षीया महिला 18 मई को संक्रमित हुई थी। 10 दिनों तक अरबिंदो अस्पताल में इलाज कराने के बाद 30 मई को कोरोना मुक्त हुई। 12 जुलाई को तबीयत खराब होने पर जांच कराई तो फिर से रिपोर्ट पॉजिटिव आई और एमआरटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *