Airtel 5G Launch: भारती एयरटेल के एयरटेल यूजर को दी खुशखबरी, 15 अगस्त को इंडिया में हो सकता है 5G नेटवर्क लांच

Good news given to Airtel users of Bharti Airtel, 5G network may be launched in India on August 15
airtel 15 अगस्त से इंडिया में 5G नेटवर्क लांच करेगा

Airtel 5G Launch: भारती एयरटेल के सीईओ, गोपाल विट्टल (Gopal Vittal) ने कहा कि Airtel अगस्त 2022 में भारत में Airtel 5G नेटवर्क सेवाएं शुरू करना शुरू कर देगा। हम पहले से ही अगस्त 2022 में हैं, और एयरटेल (Airtel ) के 5G के लॉन्च की सबसे संभावित तारीख 15 अगस्त, 2022 है। विट्टल ने यह नहीं बताया। कोई विशिष्ट तारीख, लेकिन सरकार चाहती थी कि निजी टेलीकॉम 15 अगस्त, 2022 तक 5G लॉन्च करें, क्योंकि यह भारत के लिए स्वतंत्रता दिवस है।

5G डिप्लॉयमेंट के लिए सैमसंग, नोकिया और एरिक्सन के साथ साझेदारी करेगा एयरटेल

एयरटेल (Airtel ) ने नोकिया (Nokia), एरिक्सन (Ericsson) और सैमसंग (Samsung) को 5G अनुबंध देकर आगे बढ़ना शुरू कर दिया है। टेल्को भारत के 12 सर्किलों में 5G परिनियोजन के लिए एरिक्सन के साथ काम करने जा रही है। टेल्को ने इन सर्किलों का नाम नहीं दिया, लेकिन एरिक्सन ने भौगोलिक रूप से सबसे बड़ा पाई प्राप्त की है क्योंकि शेष 10 सर्कल नोकिया और सैमसंग के बीच वितरित किए जाएंगे।

यह पहली बार है जब एयरटेल मोबाइल नेटवर्क तैनात करने के लिए सैमसंग के साथ साझेदारी करेगी। अब तक, सैमसंग ने केवल 4G परिनियोजन के लिए Jio के साथ काम किया था क्योंकि Jio चीनी विक्रेताओं के साथ काम नहीं करना चाहता था।

एयरटेल ने कई सफल 5G परीक्षण किए हैं

एयरटेल पिछले एक साल से अपने 5जी नेटवर्क की वैल्यू और पावर को साबित करने पर काम कर रहा है। टेल्को ने साबित कर दिया है कि उसका 5G नेटवर्क कई व्यावसायिक उपयोग के मामलों का समर्थन कर सकता है। हाल ही में से एक एयरटेल अपोलो हॉस्पिटल्स और सिस्को के साथ 5G परीक्षण कर रहा था, यह देखने के लिए कि कैसे एक स्मार्ट 5G कनेक्टेड एम्बुलेंस आपात स्थिति में एक अंतर निर्माता हो सकता है।

टेल्को ने 3.5 गीगाहर्ट्ज़ स्पेक्ट्रम का उपयोग करते हुए एरिक्सन के साथ ग्रामीण भारत में 5जी परीक्षण भी किया था। टेल्को अपने 5G नेटवर्क के साथ बेहतरीन पीक डाउनलोड स्पीड हासिल करने में सक्षम रहा है। कई और परीक्षण हैं जहां एयरटेल ने विभिन्न विक्रेताओं के साथ काम करके अपने 5G नेटवर्क की क्षमताओं का परीक्षण किया।

इसे भी पढ़ें :-

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published.