WhatsApp Image 2023 09 15 at 5.52.22 PM

कोरोना के बाद आई फ्लू ने मचाया कोहराम, यूसी किंडीज स्कूल में फ्री आई चेकअप कैंप का आयोजन

WhatsApp Image 2023 09 15 at 5.52.22 PM

यूसी किंडीज स्कूल की प्रिंसिपल मीता बाफना द्वारा अपने दोनों शैक्षणिक संस्थानों में बच्चों एवं उनके माता-पिता और बुजुर्गों के लिए फ्री आई चेकअप कैंप का आयोजन किया। जिसमे बच्चे व उनके पालकों का पूरी तरह से आई चेकअप किया गया और उनको उनकी आंखों की देखभाल करने के बारे में विस्तार से समझाया गया।

कैंप के दौरान बच्चों एवं उनके माता-पिता को चशमें का नंबर भी बताया गया और चशमें कैसे उतार सकते हैं उसके बारे में भी बताया गया। यूसी किंडीज स्कूल की प्रिंसिपल मीता बाफना ने बच्चों की आंखों की सेहत को ध्यान में रखकर कैंप लगाया क्योंकि उन्होंने देखा है की चशमें की शिकायत अक्सर बुजुर्गों से ज्यादा बच्चों में देखने को मिल रही है और इसका कारण है उनकी खराब जीवन शैली, असंतुलित भोजन तथा मोबाइल का अधिक उपयोग करना उनकी आंखों पर ज्यादा प्रभाव डालता है।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आज ही घर लाये एडवांस फीचर्स के साथ Bajaj Pulsar N250 Bike मात्र 16000 हज़ार में, ऐसा मौका नहीं मिलेगा

कोरोना के बाद जैसे हमने देखा है कि आई इन्फेक्शन का सामना बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक को करना पड़ रहा है मीता बाफना जी का कैंप लगाने का मुख्य कारण आई इन्फेक्शन को लेकर के था। उन्होंने इस कैंप में आई फ्लू के रोकथाम के लिए कई उपाय बताएं, जैसे कि दूसरे के नैपकिन का उपयोग नहीं करना, बिना डॉक्टर की सलाह के किसी भी आई ड्रॉप्स का उपयोग नहीं करना, आंखों में इचिंग होने पर उसे मसलना नहीं है,संतुलित और पौष्टिक आहार लें, पैदल चलें, योग, प्राणायाम, व्यायाम करें,डिवाइस फास्टिंग करना और कुछ भी काम करते हुए अपनी आंखों को टच नहीं करना। मीता बाफना जी ने डॉक्टरों की सलाह के अनुसार बच्चों और पालकों को फ्री आई ड्रॉप्स वितरित किया।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *